ATP, WTA and ITF take strong measures against Russia; country stripped of top event-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:02 pm
Location
Advertisement

एटीपी, डब्ल्यूटीए और आईटीएफ ने रूस के खिलाफ उठाए कड़े कदम

khaskhabar.com : बुधवार, 02 मार्च 2022 4:59 PM (IST)
एटीपी, डब्ल्यूटीए और आईटीएफ ने रूस के खिलाफ उठाए कड़े कदम
लंदन। एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) और महिला टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) ने बुधवार को डब्ल्यूटीए/ एटीपी संयुक्त कार्यक्रम को स्थगित कर दिया, जो इस साल अक्टूबर में मास्को में आयोजित होने वाला था, क्योंकि रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद यह फैसला लिया गया। साथ ही, अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) बोर्ड ने रूसी टेनिस महासंघ और बेलारूस टेनिस महासंघ की सदस्यता को निलंबित करने और अगली सूचना तक सभी आईटीएफ अंतर्राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता से अपनी प्रविष्टियां वापस लेने का निर्णय लिया है। यह कार्रवाई रूस और बेलारूस में सभी आईटीएफ टूर्नामेंटों को अनिश्चित काल के लिए रद्द करने के बाद की गई है।

हालांकि, रूस और बेलारूस के टेनिस खिलाड़ी, जिनमें विश्व के नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव और एंड्री रुबलेव शामिल हैं, उनको टूर और ग्रैंड स्लैम में अंतरराष्ट्रीय टेनिस स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन वे अगली सूचना तक रूस या बेलारूस के नाम या ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे।"

खेल के अंतरराष्ट्रीय शासी निकाय एटीपी, डब्ल्यूटीए और आईटीएफ के एक संयुक्त बयान में कहा गया है, "पिछले हफ्ते यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद पूरे टेनिस समुदाय में संकट, सदमे और दुख की गहरी भावना महसूस की गई है। हमारे विचार यूक्रेन के लोगों के साथ हैं और हम उन कई टेनिस खिलाड़ियों की सराहना करते हैं जिन्होंने आक्रामकता के इस अस्वीकार्य कृत्य के खिलाफ आवाज उठाई और कार्रवाई की। हम हिंसा को समाप्त करने और शांति की वापसी के लिए आह्वान करते हैं।"

बयान में कहा गया, "टेनिस समुदाय की सुरक्षा हमारी सबसे तात्कालिक सामूहिक प्राथमिकता है। डब्ल्यूटीए और एटीपी का विशेष रूप से हाल के दिनों में ध्यान वर्तमान पूर्व खिलाड़ियों, और यूक्रेन और पड़ोसी देशों के टेनिस समुदाय के अन्य सदस्यों से संपर्क करने पर रहा है, ताकि जांच की जा सके।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement