ATP ranking: Novak Djokovic again becomes number-1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 2, 2020 1:18 pm
Location
Advertisement

ATP रैंकिंग : जोकोविक फिर बने नंबर-1

khaskhabar.com : सोमवार, 03 फ़रवरी 2020 3:50 PM (IST)
ATP रैंकिंग : जोकोविक फिर बने नंबर-1
लंदन। रिकॉर्ड आठवीं बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की ताजा रैकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। जोकोविक ने रविवार को आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर आठवीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम कर लिया।

जोकोविक ने पांचवीं सीड आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से मात देकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

32 साल के जोकोविक अपने 17वां एकल ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ रैकिंग में शीर्ष पर 276वें सप्ताह की शुरूआत करेंगे। जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल से नंबर-1 का स्थान हासिल किया है।

नडाल ने पिछले साल चार नवंबर को जोकोविक को हराकर पहला स्थान हासिल किया था। जोकोविक अब स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के शीर्ष पर रिकार्ड 310 सप्ताह के रिकार्ड से ज्यादा पीछे नहीं है।

जोकोविक अगर पांच अक्टूबर तक रैंकिग में शीर्ष पर रहते है तो फेडरर का रिकार्ड तोड़ देंगे। नडाल अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं जबकि फेडरर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार है।

पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल और अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाले थीम एक स्थान के सुधार के साथ 7045 रेटिंग अंक लेकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि रूस के डेनिल मेदवेदेव चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement