ATP Cup to replace Hopman Cup, will be organized in 3 cities of australia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:26 pm
Location
Advertisement

होपमैन कप की जगह एटीपी कप, इन 3 शहरों में होगा आयोजन

khaskhabar.com : शनिवार, 30 मार्च 2019 1:25 PM (IST)
होपमैन कप की जगह एटीपी कप, इन 3 शहरों में होगा आयोजन
सिडनी। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में स्थित शहर पर्थ अब 31 वर्ष पुराने होपमैन कप की मेजबानी नहीं करेगा। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की। मिश्रित प्रारूप वाले इस टूर्नामेंट की जगह अब पुरुषों की एटीपी प्रतियोगिता ने ली है. जिसे एटीपी कप के नाम से जाना जाएगा। एटीपी कप अब तीन शहर पर्थ, सिडनी और ब्रिसबेन में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में विश्व के शीर्ष 100 पुरुष टेनिस खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री पॉल पापालिया ने कहा कि 750 एटीपी रैकिंग प्वाइंट और 2.2 करोड़ ऑस्ट्रेलियन डॉलर की इनामी राशि के साथ एटीपी कप हर सीजन में सबसे बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को आकर्षित करेगा। पापालिया ने कहा कि नया टूर्नामेंट अधिक मीडिया को भी आकर्षित करेगा जिससे हम दुनिया के दर्शकों के सामने पर्थ और अपने राज्य को प्रमोट कर सकते हैं।

कई खिलाडिय़ों ने हालांकि ऐतिहासिक टूर्नामेंट होपमैन कप को हटाने पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। पूर्व खिलाड़ी पॉल मैकनामी ने कहा कि पर्थ में होने वाला यह एक अच्छा टूर्नामेंट था। पर्थ में दर्शकों ने होपमैन कप से ज्यादा किसी और चीज को नहीं अपनाया, इसलिए मुझे यह सुनकर थोड़ा दुख हुआ कि अब यह टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा।

मियामी ओपन के सेमीफाइनल में हारीं हालेप


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement