Asian Games: Dhiran Silver Medal For India In The 400m Hurdles-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:08 pm
Location
Advertisement

एशियाई खेल: धरुण ने 400 मीटर बाधा दौड में भारत को दिलाया रजत पदक

khaskhabar.com : सोमवार, 27 अगस्त 2018 9:16 PM (IST)
एशियाई खेल: धरुण ने 400 मीटर बाधा दौड में भारत को दिलाया रजत पदक
जकार्ता। भारत के धरुण अय्यासामी ने यहां जारी एशियाई खेलों के नौवें दिन पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा के फाइनल में राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करते हुए रजत पदक अपने नाम किया। सोमवार को हुई फाइनल रेस में धरुण ने अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए 48.96 सेकेंड का समय निकाला और दूसरा स्थान हासिल किया। यह नौवें दिन भारत का दूसरा पदक था। स्वर्ण पदक कतर के अब्देररहमान सांबा के नाम रहा जिन्होंने 47.66 सेकेंड का समय निकालते हुए गेम रिकॉर्ड बनाया।

तमिलनाडु के 21 वर्षीय अय्यासामी के नाम 49.45 सेकेंड का पिछला राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी था जिसे उन्होंने मार्च में हुए फेडरेशन कप के दौरान बनाया था। वह इस स्पर्धा में 49 सेकेंड से पहले रेस पूरी करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

अय्यासामी ने धीमी शुरुआत की और पहले 300 मीटर में शीर्ष तीन पायदान से बाहर रहे लेकिन अंतिम 100 मीटर में उन्होंने तेजी दिखाई और दूसरे पायदान पर रहते हुए भारत को आठ वर्ष बाद इस स्पर्धा में पदक दिलाया। जापान के ताकातोशी अबे को कांस्य से संतोष करना पड़ा, उन्होंने 49.12 सेकेंड में रेस पूरी की। भारत के संतोष कुमार तमिलारसन 49.66 सेकेंड का समय निकालते हुए पांचवां स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement