Asian Games 2018 : Wrestler Sandeep Tomar, Mausam Khatri and Pawan Kumar lose in quarter final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:43 am
Location
Advertisement

एशियाई खेल : क्वार्टर फाइनल में हारे पहलवान संदीप, मौसम व पवन

khaskhabar.com : रविवार, 19 अगस्त 2018 5:02 PM (IST)
एशियाई खेल : क्वार्टर फाइनल में हारे पहलवान संदीप, मौसम व पवन
जकार्ता। भारतीय पहलवान संदीप तोमर को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में कुश्ती में पुरुषों की 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। संदीप को इस स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में ईरान के रेजा अत्रीनागार्ची ने 15-9 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में उनका सामना उत्तर कोरिया के कांग कुम सोंग से होगा। पहले राउंड की शुरुआत में 4-6 से पिछडऩे के बाद संदीप ने संघर्ष के साथ वापसी कर प्रतिद्वंद्वी को टैकल करते हुए दो अंक लिए और 6-6 से बराबरी कर ली।

दूसरे दौर में रोजा ने संदीप को पीली लाइन से बाहर कर चार अंक हासिल किए और भारतीय पहलवान 10-6 से बढ़त हासिल कर ली। संदीप कोशिश करते हुए अंक हासिल कर रहे थे, लेकिन वह ईरान के खिलाड़ी की रणनीति से नहीं बच पाए और 15-9 से हार गए। इससे पहले, संदीप ने रविवार को ही इस स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में तुर्कमेनिस्तान के पहलवान रुस्तम नाजारोव को 12-8 से मात दी।

86 किग्रा में पवन की करारी हार

जकार्ता।
भारत के पहलवान पवन कुमार को भी कुश्ती की 86 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में करारी शिकस्त मिली। पवन को मौजूदा विश्व, ओलम्पिक और एशियाई चैम्पियन ईरान के हसन याजदानीचाराती ने 11-0 से मात दी। हसन ने रियो ओलम्पिक के अलावा 2017 विश्व चैम्पियनशिप (पेरिस) तथा 2018 एशियाई चैम्पियनशिप (बिसकेक) में अपने भारवर्ग में पहला स्थान हासिल किया था। ईरान के अनुभवी पहलवान हसन को पवन को हराने में दो मिनट से अधिक का समय नहीं लगा और उन्होंने 11 अंक हासिल करने के साथ ही सेमीफाइनल में कदम रखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement