Asian Games 2018 : Saina Nehwal and PV Sindhu enter in quarter final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:52 pm
Location
Advertisement

एशियाई खेल (बैडमिंटन) : सायना नेहवाल व पीवी सिंधु अंतिम-8 में

khaskhabar.com : शनिवार, 25 अगस्त 2018 2:51 PM (IST)
एशियाई खेल (बैडमिंटन) : सायना नेहवाल व पीवी सिंधु अंतिम-8 में
जकार्ता। भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल (अंतिम-8) में जगह बना ली है। सायना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश की फितरानी को एकतरफा मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी। यह मैच कुल 31 मिनट तक चला।

पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जवाब नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वे अंक लुटा बैठीं। मैच का पहला अंक फितरानी ने ही लिया लेकिन सायना ने तुरंत ब्रेक तक 11-5 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद सायना के लगातार स्मैश के कारण फितरानी सिर्फ एक अंक ले पाईं और 13 मिनट में ही 21-6 से पहला गेम हार गई।

दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और भारतीय खिलाड़ी को 5-1 से पीछे कर दिया, लेकिन सायना ब्रेक तक 11-9 की बढ़त लेने में कामयाब रहीं। दूसरे गेम में भी सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया। सिंधु ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सिंधु ने टूर्नामेंट के सातवें दिन शनिवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश इंडोनेशिया की मारिस्का टुनजुंग को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात दी। सिंधु को यह मैच जीतने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। उन्होंने महज 34 मिनट में मैच अपने नाम कर अंतिम-8 का टिकट कटाया।

प्री-क्वार्टर में हारी यह भारतीय जोड़ी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement