Asian Games 2018 : Indian wrestler Manish lose in quarter final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:30 pm
Location
Advertisement

एशियाई खेल (कुश्ती) : क्वार्टर फाइनल में केबीसपायेव से हारे मनीष

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 अगस्त 2018 3:04 PM (IST)
एशियाई खेल (कुश्ती) : क्वार्टर फाइनल में केबीसपायेव से हारे मनीष
जकार्ता। भारत के पहलवान मनीष यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन मंगलवार को पुरुषों की 67 किलोग्राम भारवर्ग ग्रीकोरोमन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गए। क्वार्टर फाइनल में मनीष को कजाकिस्तान के अल्मत केबीसपायेव ने 8-0 से शिकस्त दी। कजाकिस्तान के खिलाड़ी ने पहले ही राउंड में 8-0 की बढ़त ले ली थी और इसी बीच मनीष के कंधे में चोट लगी जिसके कारण वह मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और अल्मत को विजेता घोषित कर दिया गया।

इससे पहले मनीष ने जापान के सुचिका शिमोयामाडा को 7-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। पहले राउंड में भारतीय खिलाड़ी को जापानी खिलाड़ी की गलती से एक अंक मिला और फिर उन्होंने सुचिका को पलटते हुए 3-0 की बढ़त ले ली। दूसरे राउंड में जापानी खिलाड़ी ने एक अंक लेकर मनीष को परास्त करना चाहा लेकिन मनीष ने धोबी पछाड़ लगाते हुए चार अंक लिए।

जापानी खिलाड़ी ने हालांकि साथ ही मनीष को पलट दो अंक अपने खाते में डाले और फिर इसी दांव के जरिए और अंक लेने चाहे लेकिन मनीष ने अच्छा डिफेंस कर उनके प्रयास को नाकाम कर दिया। अंत में के पलों में भारतीय खिलाड़ी के पास चार अंकों की बढ़त थी जिसे उन्होंने बनाए रखा और क्र्वाटर फाइनल में जगह बनाई। कजाकिस्तान के खिलाड़ी अगर फाइनल में पहुंचते हैं तो मनीष के पास रेपचेज राउंड खेलने का मौका होगा लेकिन मनीष चोट के कारण मैट पर उतर पाते हैं या नहीं इस पर काफी कुछ निर्भर करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement