Asian Games (swimming) : virdhawal khade finals 50 meters butterfly -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:20 am
Location
Advertisement

एशियाई खेल (तैराकी) : 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में विर्धावल

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 अगस्त 2018 10:44 AM (IST)
एशियाई खेल (तैराकी) : 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में विर्धावल
जकार्ता। भारतीय तैराक विर्धावल खड़े ने यहां 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई तैराकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विर्धावल को अंतिम सूची में पांचवां स्थान हासिल हुआ। इसके अलावा, एक अन्य तैराक अंथुल कोठारी फाइनल में जगह नहीं बना सके। भारतीय तैराकी विर्धावल ने हीट-2 में 24.09 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया।

हीट-1 में कोठारी ने 25.45 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया लेकिन फाइनल में क्वालीपाई करने वाले आठ एथलीटों का समय उनसे बेहतर था और इस कारण वह फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके। कोठारी को अंतिम सूची में 28वां स्थान हासिल हुआ।


एशियाई खेल (तैराकी) : 200 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में नटराज भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को पांचवें दिन पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नटराज ने अंतिम सूची में सातवां स्थान हासिल किया। भारत के एक अन्य तैराक अद्वेत पेज इस स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाए। हीट-1 में नटराज ने 2 मिनट और 02.97 सेकेंड का समय लेते हुए तीसरा स्थान हासिल किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की की।



(नौकायन) : पुरुष एकल स्कल्स में पदक से चूके दत्तू
भारतीय एथलीट दत्तू भोनाकल यहां 18वें एशियाई खेलों में गुरुवार को नौकायन में पुरुष एकल स्कल्स के फाइनल में पदक से चूक गए। दत्तू को फाइनल स्पर्धा में छठा स्थान हासिल हुआ। फाइनल में दत्तू ने अपनी स्पर्धा को पूरा करने में 8 मिनट और 28.56 सेकेंड का समय लेकर छठा स्थान हासिल किया।

(नौकायन) : कनोए महिला एकल के फाइनल में चाम्पा

भारत की चाम्पा मोर्या ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए यहां गुरुवार को 18वें एशियाई खेलों के पांचवें दिन नौकायन में कनोए महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।चाम्पा ने सेमीफाइनल में 176.14 अंक हासिल करते हुए क्वालीफाई किया। इस स्पर्धा की अंतिम सूची में भारतीय एथलीट चाम्पा को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

एशियाई खेल : राही के ऐतिहासिक स्वर्ण, वुशु में भारत को 4 कांसे

18वें एशियाई खेलों का चौथा दिन भारत के लिए पदकों के लिहाज से अच्छा रहा। राही जीवन सरनोबत इन खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं तो वहीं वुशु जैसे अनजान खेल में भारत के हिस्से चार कांस्य पदक आए। टेनिस में दो पदक पक्के हो चुके हैं। बुधवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने ग्रुप मैच में हांगकांग को 26-0 से हराकर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। तैराकी और तीरंदाजी में निराशा हाथ तो पहलवानों और जिमनास्टिक टीम ने भी निराश किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement