Asian Championship : 5 Indian boxers enter in quarter final including Sarita Devi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:54 pm
Location
Advertisement

एशियन चैंपियनशिप : सरिता सहित 5 भारतीय क्वार्टर फाइनल में

khaskhabar.com : सोमवार, 22 अप्रैल 2019 1:06 PM (IST)
एशियन चैंपियनशिप : सरिता सहित 5 भारतीय क्वार्टर फाइनल में
नई दिल्ली। शिवा थापा (60 किग्रा) एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में चौथा पदक जीतने से एक कदम दूर हैं। थापा ने बैंकॉक में जारी इस चैम्पियनशिप के 2019 संस्करण में चार अन्य मुक्केबाजों के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। थापा ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन शानदार खेल दिखाते हुए किर्गिस्तान के सेइतबेक उलू को 4-1 से हराया।

चार बार एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत चुकीं सरिता देवी इस टूर्नामेंट में अपने छठे पदक की आस में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। 37 साल की सरिता ने कोरिया की गोवान सुजिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रेफरी ने राउंड-3 में यह मुकाबला रोक दिया क्योंकि सरिता अपनी प्रतिद्वंद्वी पर काफी हावी हो रही थीं। इसी तरह एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल ने भी अपना अभियान जीत के साथ शुरू किया।

अमित ने ताइवान के तू पो वेई को 5-0 से हराते हुए 52 किग्रा वर्ग के अंतिम-8 दौर में जगह बनाई। स्ट्रांजा कप में स्वर्ण पदक जीतकर इस सीजन की धमाकेदार शुरूआत करने वाले पंघल इस मुकाबले में शानदार लय में दिखे और अपने प्रतिद्वंद्वी को एक बार भी हावी होने का मौका नहीं दिया। अगले दौर में अमित का सामना मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन हसनबाई दुस्मातोव से होगा और उन्हें हराकर अमित अपनी लगातार दूसरी जीत सुनिश्चित करना चाहेंगे।

पूर्व वल्र्ड जूनियर चैम्पियन निखत जरीन (51 किग्रा) ने भी आसान जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया। निखत ने अपने पहले ही मुकाबले में कम्बोडिया की श्रे पोव नाओ को हराया। तेलंगाना की इस मुक्केबाज ने स्ट्रांजा कप में स्वर्ण जीतते हुए सीजन की शुरुआत की थी और अब वे दूसरे दौर में आरएससी की मदद से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement