Asia Cup 2018: Watch public opinion on India vs Pakistan match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:13 am
Location
Advertisement

एशिया कप-2018 : पाक से महामुकाबला, हार का बदला लेने उतरेगा भारत

khaskhabar.com : बुधवार, 19 सितम्बर 2018 09:18 AM (IST)
एशिया कप-2018 : पाक से महामुकाबला, हार का बदला लेने उतरेगा भारत
दुबई। एशिया कप-2018 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महामुकाबला बुधवार को दुबई में खेला जाएगा। मैच में भारत चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार का हिसाब चुकता करने उतरेगा।

दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं जहां पाकिस्तान ने बाजी मारी थी। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट के मुकाबले को देखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ सकते है।

बता दे, इमरान खान पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य संरक्षक भी हैं। जियो टीवी की खबर के मुताबिक, ‘राजनयिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाले एशिया कप मैच को देखेंगे।’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए हैं।

दोनों देशों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है। इमरान खान 80 के दशक के मध्य से 90 के दशक के शुरुआती वर्षों में पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे जब दोनों टीमों के बीच शारजाह में कई मैच खेले गए थे। बता दें कि पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग को आठ विकेट से आसान मात दी थी। एशिया कप की बात की जाए तो भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है।

अब पाकिस्तान इस रिकॉर्ड बराबरी पर लाना चाहेगा। अब उसकी कोशिश अपने इसी विजयी क्रम को भारत के खिलाफ भी जारी रखने की होगी। वहीं, एशिया कप की बात की जाए तो भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है। अब पाकिस्तान इस रिकॉर्ड को बराबरी पर लाना चाहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement