Asia Cup 2018 : India will take on Hong Kong today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:53 am
Location
Advertisement

एशिया कप : आज हांगकांग से भिड़ेगा भारत, तीसरे नंबर के 3 दावेदार

khaskhabar.com : मंगलवार, 18 सितम्बर 2018 11:15 AM (IST)
एशिया कप : आज हांगकांग से भिड़ेगा भारत, तीसरे नंबर के 3 दावेदार
दुबई। एशिया कप के अपने पहले मैच में आज मौजूदा विजेता भारत का सामना दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हांगकांग से होगा। हांगकांग की टीम भारत के मुकाबले में कमजोर टीम है और ऐसे में भारतीय खिलाडिय़ों की कोशिश वनडे में अपनी लय हासिल करने की होगी। भारत हालांकि अपने विपक्षी को किसी भी तरह से हल्के में लेने की कोशिश करने से बचना चाहेगा। टूर्नामेंट में भारत की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है।

नियमित कप्तान विराट कोहली को चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला किया है। कोहली की गैरमौजूदगी में भारत को तीसरे नंबर का विकल्प ढूंढना होगा। रोहित, शिखर धवन और लोकेश राहुल तीनों सलामी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इन तीनों में से ही किसी एक को तीसरे नंबर की जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है। धवन का ओपनिंग में आना तय माना जा रहा है। तीसरे नंबर पर रोहित या राहुल को देखा जा सकता है।

रोहित के लिए चौथे और पांचवें नंबर के लिए खिलाडिय़ों का चयन करना मशक्कत का काम हो सकता है। इन दो जगहों के लिए भारत के पास केदार जाधव, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक के रूप में अच्छे विकल्प मौजूद हैं। महेंद्र सिंह धोनी का खेलना तय है। वहीं हार्दिक पांड्या भी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। गेंदबाजी में भारत के पास सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं।

स्पिन विभाग में रोहित, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर ही निर्भर रहना चाहेंगे। वहीं अगर हांगकांग की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ केडी शाह और एजाज खान ही बल्ले से कुछ संघर्ष कर पाए थे। कप्तान अंशुमन रथ ने हालांकि निजाकत खान के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन टीम का मध्यक्रम और निचलाक्रम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने ढह गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement