Aggression should be in game: Tendulkar on U-19 WC fracas-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:21 am
Location
Advertisement

यू-19 विश्व कप के फाइनल पर बोले सचिन, खेल में हो आक्रामकता

khaskhabar.com : सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 5:57 PM (IST)
यू-19 विश्व कप के फाइनल पर बोले सचिन, खेल में हो आक्रामकता
नई दिल्ली। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में हुए हंगामे पर अपनी निराशा व्यक्त की है और कहा है कि किसी को अपनी आक्रामकता दिखाने के लिए मुंह खोलने या गलत भाषा का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है। बांग्लादेश ने फाइनल में तीन विकेट से भारत को हरा दिया था। मैच के बाद जश्न के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी उलझ बैठे थे और कुछ खिलाड़ियों को आईसीसी ने निलंबित भी किया है।

सचिन ने अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, "एक इंसान किसी शख्स को सिखाने के लिए प्रयास कर सकता है लेकिन यह उस शख्स के चरित्र पर भी निर्भर करता है कि वह क्या सीखता है। नाजुक स्थितियों में इंसान को कुछ चीजों पर नियंत्रण करना चाहिए और यह नहीं भूलना चाहिए कि पूरा विश्व उसे देख रहा है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए मुझे लगता है कि यह ऐसे पल होते हैं जहां नियंत्रित आक्रामकता मदद करती है। खिलाड़ी को आक्रामक होना चाहिए लेकिन बोलना और गलत भाषा का उपयोग करने का मतलब आक्रामकता नहीं है। आक्रामकता आपके खेल में होनी चाहिए। आप किस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हो आक्रामकता इसमें होनी चाहिए जो टीम को मदद करे न कि उसके खिलाफ जाए।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement