After the win over England, the Indian team reached the third place in the ODI rankings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:19 am
Location
Advertisement

इंग्लैंड से मिली जीत के बाद भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जुलाई 2022 9:08 PM (IST)
इंग्लैंड से मिली जीत के बाद भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची
दुबई । इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को ओवल में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे निकल गई है। भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया, साथ ही रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) ने 50 ओवर के मैच को 18.4 ओवर में समाप्त कर दिया और लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट देकर 19 रन लिए। बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत, जोस बटलर की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम 25.2 ओवर में ढेर हो गई और 110 रन ही बना सकी।

बड़ी जीत के साथ भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। खेल से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन इस बड़ी जीत ने उन्हें 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे टीम ने पाकिस्तान (106) को पछाड़ दिया।

न्यूजीलैंड के पास 126 अंक हैं, जहां वे शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड 122 के साथ दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान के अगले एकदिवसीय मैच खेलने से पहले भारत अपनी बढ़त को और आगे बढ़ा सकता है, इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो एकदिवसीय मैच और इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलना बाकि है।

पाकिस्तान का अगला एकदिवसीय टूर्नामेंट अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में खेला जाएगा, जिसमें बाबर आजम की टीम को पांच दिनों की अवधि के दौरान तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement