Afghanistan have not any test against India in FTP for year 2023-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:58 pm
Location
Advertisement

भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने जा रहे अफगानिस्तान के FTP में...

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 11:38 AM (IST)
भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने जा रहे अफगानिस्तान के FTP में...
कोलकाता। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 2019-2023 के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के मुताबिक अगले चार साल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरान अफगानिस्तान के घरेलू मैच ग्रेटर नोएडा, देहरादून और शारजाह में होंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शफीक स्टानिकजई ने यह जानकारी दी। इन चार साल में हालांकि अफगानिस्तान की टीम भारत के साथ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलेगी।

अफगानिस्तान और आयरलैंड को हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी पूर्ण सदस्यता प्रदान की है। अफगानिस्तान को इसी साल 14 जून से बेंगलुरु में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलना है। यहां आईसीसी की पांच दिवसीय बैठक से इतर स्टानिकजई ने कहा कि अफगानिस्तान की टीम अगले एफटीपी में 14 से 18 टेस्ट मैच खेल सकती है। इसका प्रस्ताव आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक में रखा गया जिसे अब आईसीसी बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

स्टानिकजई ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम नए एफटीपी में 14 से 18 टेस्ट मैच खेलेंगे। हम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे। अफगानिस्तान आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है। स्टानिकजई ने कहा कि इसलिए उनके सभी टेस्ट मैच द्विपक्षीय सीरीज में होंगे। भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट को लेकर स्टानिकजई ने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम को पकड़ पाना काफी मुश्किल है, ऐसे में एक ही टेस्ट मैच हमारे लिए काफी है।

उन्होंने कहा कि भारत की टीम के साथ खेल पाना काफी मुश्किल है क्योंकि वो काफी व्यस्त रहती है। चूंकि हम टेस्ट चैम्पियनशिप में नहीं हैं, ऐसे में उद्घाटन मैच ही हमारे लिए काफी रहेगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement