Advantage India if notorious Manchester weather strikes reserve day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 3:00 am
Location
Advertisement

IND vs NZ Semifinal : सूरज निकलने के साथ पूरा खेल होने की उम्मीद बढ़ी

khaskhabar.com : बुधवार, 10 जुलाई 2019 2:21 PM (IST)
IND vs NZ Semifinal : सूरज निकलने के साथ पूरा खेल होने की उम्मीद बढ़ी
मैनचेस्टर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा विश्व कप सेमीफाइनल मंगलवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और रिजर्व डे में चला गया। हालांकि, बुधवार को बारिश होने की आशंका है और अगर मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को मिलेगा। फिलहाल फैंस के लिए खुशखबरी है। यहां सूरज निकल गया है और उम्मीद है कि शेष सेमीफाइनल पूरा खेला जा सकेगा। मैनचेस्टर में मैच का आनंद लेने के लिए फैंस पहुंचना शुरू हो गए हैं।

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए बनाए गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के अनुसार, अगर मैच डे पर मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे में मुकाबले को आगे बढ़ाया जाएगा। रिसर्व डे के दिन मैन वहीं से शुरू होगा जहां मैच डे पर समाप्त हुआ था।

अगर मैच टाई हो जाता है तो सुपर ओवर के जरिए मैच का नतीजा निकाला जाएगा, लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो लीग स्टेज की तालिका में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी।

मंगलवार को मैच रोके जाने तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 211 रन बना लिए थे। बुधवार को मैनचेस्टर में बारिश के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतक तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की आशंका है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement