According to former striker Crespo, Lionel Messi is the 5th king of the football world, while Maradona is the most different player-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 27, 2020 11:20 am
Location
Advertisement

लियोनेल मेसी फुटबाल जगत के 5वें बादशाह: पूर्व स्ट्राइकर क्रेस्पो

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 दिसम्बर 2019 4:54 PM (IST)
लियोनेल मेसी फुटबाल जगत के 5वें बादशाह: पूर्व स्ट्राइकर क्रेस्पो
कोलकाता। अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के पूर्व स्ट्राइकर हेर्नान क्रेस्पो का मानना है कि आज की तारीख का बेहतरीन फुटबालर कहलाने के लिए लियोनेल मेसी को विश्व कप जीतकर अपनी साख साबित करने की जरुरत नहीं है।
क्रेस्पो ने मेसी को विश्व फुटबाल के 5 महानतम हस्तियों में से एक बताया। क्रेस्पो ने आईएएनएस को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा "मेसी को कुछ साबित करने की जरुरत नहीं है। वह पेले, एल्फ्रेडो दे स्टेफानो, जोहान क्रुयफ और डिएगो माराडोना के बाद फुटबाल जगत के 5वें बादशाह हैं।"

अर्जेटीना के लिए इंटरनेशनल स्तर पर सबसे अधिक गोल करने खिलाडिय़ों की सूची में चौथे स्थान पर काबिज क्रेस्पो टाटा स्टील 25वें मैराथन के इंटरनेशनल ब्रांड एम्बेसेडर के तौर पर यहां आए हुए हैं।

क्रेस्पो मानते हैं कि "उनका देश चाहता है कि मेसी की देखरेख में उनकी फुटबाल टीम 2022 में कतर में होने वाला फीफा विश्व कप जीते। क्रेस्पो ने यह भी कहा कि अर्जेटीना के अगले साल होने वाले कोपा अमेरिका के भी जीतने के पूरे आसार हैं।"

मेसी 4 बार अपने देश के लिए विश्व कप खेल चुके हैं लेकिन वह अपनी टीम के साथ यह खिताब नहीं जीत सके हैं। क्रेस्पो ने कहा कि "माराडोना दुनिया में सबसे अलग फुटबाल खिलाड़ी हुए हैं क्योंकि वह वह अलग ही दुनिया के नजर आते हैं। क्रेस्पो ने कहा "मेसी स्पेशल हैं लेकिन माराडोना किसी और दुनिया के हैं। हमारे देश में कई महान स्ट्राइकर हुए हैं लेकिन माराडोना की अलग ही जात है। जहां तक मेसी की बात है तो वह अपनी शैली के कारण सबसे अलग हैं।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement