Abu Dhabi to host Return to UFC Fight Island from 26 September to 25 October-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 30, 2020 1:34 pm
Location
Advertisement

अबु धाबी 26 सितम्बर से 25 अक्टूबर तक रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड की मेजबानी करेगा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 4:37 PM (IST)
अबु धाबी 26 सितम्बर से 25 अक्टूबर तक रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड की मेजबानी करेगा
नई दिल्ली/अबु धाबी| भारतीय खेल प्रशंसक आने वाले समय में अच्छे समय की उम्मीद कर सकते हैं। आईपीएल का 13वां सीजन अबु धाबी में शुरू होने वाला है और इसके अलावा यूएफसी फाइट आइलैंड का दूसरा संस्करण भी यहां शुरू होने जा रहा है। अबु धाबी के संस्कृति एवं पयर्टन विभाग (डीसीटी अबु धाबी) और यूएफसी जो मिक्सड मार्शल आर्टस की विश्व स्तर की संस्था है, ने शुक्रवार को रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड के दूसरे सीजन की घोषणा की। यह टूर्नामेंट यास आइलैंड में 26 सितंबर से 25 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

जुलाई में हुए पहले सीजन की सफलता के बाद तीन महीने के अंदर दूसरा सीजन अबु धाबी और खेल के लिए ऐतिहासिक कदम है।

यूएफसी फाइट आइलैंड में यूएफसी 253, यूएफसी 254 के अलावा यूएई की राजधानी में तीन फाइट नाइट्स का भी आयोजन किया जाएगा। पांच इवेंट का यह कार्यक्रम खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेला जाएगा। लास वेगास के अलावा ऐसा पहली बार होगा कि यूएफसी के लगातार दो इवेंट एक ही शहर में आयोजित हो रहे हों।

अबु धाबी डीसीटी के चेयरमैन मोहम्मद खलीफा अल मुबारक ने कहा, "यूएफसी फाइट आइलैंड काफी सफल रहा था और इसकी जल्द वापसी हमारी और यूएफसी के बीच की साझेदारी की सफलता की कहानी बताती है। और साथ ही बताती है कि पूरे विश्व का अबु धाबी की अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स स्वास्थ्य पैमानों और सुरक्षा के साथ करने की मेजबानी करने की योग्यता में कितना विश्वास है।"

उन्होंने कहा, "यूएफसी फाइट आइलैंड की वापसी अबु धाबी की वैश्विक खेल जगत को लेकर प्रतिबद्धता को बताती है साथ ही अलग-अलग सरकारों के संयुक्त प्रयासों को बताती है जो सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमीरात सुरक्षित तरीक से हर तरह की मेजबानी के लिए तैयार हैं।"

यूएफसी अध्यक्ष डाना व्हाइट ने कहा, "यूएफसी फाइट आइलैंड हर तरीके से काफी सफल था। जब पूरा विश्व बंद था तब हमने अबु धाबी में अपने साझेदारों से बात की और सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान किया, हमने इसे सुरक्षित और जिम्मेदारी भरे तरीके से किया।"

उन्होंने कहा, "रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड साल की कुछ सर्वश्रेष्ठ फाइट्स को दिखाएगा, जिसमें वो भी शामिल है जिसे मैंने फाइट ऑफ द ईयर कहा है।"

रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड की शुरुआत 27 सितंबर को मिडिलवेट टाइटल बाउट से होगी, इसमें यूएफसी 253: आदेसनाया बनाम कोस्टा, इसके बाद यूएफसी फाइट नाइट होगी जिसमें होल्म बनाम अल्डाना का मुकाबला चार अक्टूबर को होगा। यूएफसी फाइट नाइट: मोराएस बनाम संधागेन का मुकाबला 11 अक्टूबर और यूएफसी फाइट नाइट : ओरटेगा बनाम कोरियन जोम्बी का मुकाबला 18 अक्टूबर को होगा।

रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड का अंत यूएफसी 254 में नुरमागोमेदोव बनाम गाएथजे के बीच 25 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से होगा।

रिटर्न टू यूएफसी फाइट आइलैंड का प्रसारण पूरे यूएई में और पूरे एमईएए ऑन यूएफसी अरेबिया, यूएफसी फस्र्ट अरेबिक पर होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement