Williamson ton guides NZ to thrilling win over S.Africa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:56 am
Location
Advertisement

विश्व कप : विलियम्सन, डी ग्रांडहोम और फील्डिंग ने द. अफ्रीका को हराया

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जून 2019 1:15 PM (IST)
विश्व कप : विलियम्सन, डी ग्रांडहोम और फील्डिंग ने द. अफ्रीका को हराया
बर्मिंघम। कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 103) और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम (60) के बीच हुई साझेदारी के दम पर बुधवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हरा अपना विजयी क्रम जारी रखा है।

बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण प्रति पारी 49 ओवरों का मैच कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका ने रासी डैर डुसेन और हाशिम अमला की संघर्षपूर्ण अर्धशतकीय पारियों के दम पर 49 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने हालांकि कीवी टीम के लिए मुसीबतें पैदा कीं लेकिन खराब फील्डिंग और विलियम्सन-कोलिन की जोड़ी ने न्यूजीलैंड को 48.3 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य तक पहुंचा दिया। लुंगी नगिदी ने 48वें ओवर में डी ग्रांडहोम को आउट कर मैच में रोमांच लाया लेकिन आखिरी ओवर में विलियम्सन ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया और फिर एक रन लेकर टीम को जीत दिलाई।

यह न्यूजीलैंड की पांच मैचों में चौथी जीत है जबकि उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस जीत से मिले दो अंकों की बदौलत न्यूजीलैंड के नौ अंक हो गए हैं। वह एक बार फिर 10 टीमों की अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज हो गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement