8 Indian women boxers get bye in first round of world championship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:57 pm
Location
Advertisement

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 8 भारतीयों को मिली पहले राउंड में बाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 नवम्बर 2018 11:43 AM (IST)
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 8 भारतीयों को मिली पहले राउंड में बाई
नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकोम को सात अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ गुरुवार से यहां के केडी जाधव हाल में शुरू हो रही 10वीं आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के लिए पहले राउंड में बाई मिली है। इस चैम्पियनशिप में टॉप सीडिंग हासिल करने वाली मैरीकोम एकमात्र भारतीय हैं। 48 किग्रा कैटेगरी में नंबर-2 भारतीय मैरीकोम को रविवार तक रिंग में उतरने की जरूरत नहीं होगी।

उनका सामना कजाकिस्तान की अल्ग्रीम कासेनायेवा और अमेरिका की जाजेल बोबाडिला के बीच होने वाली प्रीलिम राउंड के मुकाबले के विजेता से होगा। मंगोलिया की मुक्केबाज जागार्लान ओचिराबात को 48 किग्रा वर्ग में टाप सीडिंग पोजीशन मिली है। मैरीकोम छठे विश्व खिताब के लिए प्रयासरत हैं और भारत की ओर से उन्हें स्वर्ण पदक का पक्का दावेदार माना जा रहा है। मैरीकोम को ड्रा के सेकेंड हाफ में रखा गया है।

अपने स्वर्ण तक के सफर में मैरीकोम को दो मुश्किल खिलाडिय़ों-उजबेकिस्तान की जुलासाल सुल्तोनालेविया और उत्तर कोरिया की किम ह्यांग ह्यांग मी से सामना करना होगा। मी को भी पहले राउंड में बाई मिली है। ऐसे में सेमीफाइनल में मैरीकोम का सामना मी से ही हो सकता है। मी ने एबीसी कन्फेडरेशन में रजत पदक जीता है।

भारत की ओर से रानी पिंकी (51 किग्रा.), सोनिया (57), सरिता देवी (60), लवलीना बोगोर्हेन (69), स्वीटी (75) और सीमा पूनिया (81 प्लस) को पहले राउंड में बाई मिली है। लेकिन मनीषा (54), सिमरनजीत कौर (64) और भाग्यवती काचारी (81) को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए दो राउंड तक भिड़ंत करनी होगी। इनके मुकाबले मंगलवार से होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement