70th Strandja Memorial Boxing Tournament : 5 indians confirm medals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:57 am
Location
Advertisement

भारत ने 70वीं स्ट्रांजा मेमोरियल चैंपियनशिप में पक्के किए 5 पदक

khaskhabar.com : सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 12:17 PM (IST)
भारत ने 70वीं स्ट्रांजा मेमोरियल चैंपियनशिप में पक्के किए 5 पदक
नई दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल ने यूक्रेन के नजर कुरोचिन को एक करीबी मुकाबले में 3-2 से हराकर बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में जारी 70 वीं स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर रविवार को अपना पदक पक्का कर लिया। भारतीय महिला मुक्केबाजों ने भी तीसरे तीसरे दिन की समाप्ति पर चार पदक पक्के कर लिए।

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता लवलिना बोरगोहेन ने ब्राजील की सोएरेज ब्रिट्ज को 5-0 से हराया। लवलिना की इस जीत ने महिला वर्ग में भारत के लिए पहला पदक सुनिश्वित किया। ब्राजील की मुक्केबाज के पास लवलिना के हमलों का कोई जवाब नहीं था और लवलिना सेमीफाइनल में पहुंच गई। युवा मुक्केबाजों के बाद 48 किलोग्राम में मौजदा राष्ट्रीय चैम्पियन मंजू रानी ने भी इटली की बोनाटी रोबर्टा को 5-0 से मात देकर अंतिम चार में कदम रख दिया।

पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन निखत जरीन ने 51 किग्रा में बेलारूस की बरयम याना को 5-0 से पराजित कर भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया। महिला वर्ग में दिन के आखिरी मुकाबले में नीरज ने अमेरिका की एमेलिया मूरे को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और भारत के लिए पांचवां पदक सुनिश्चित किया। 2016 में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सोनिया लाथर को 57 किग्रा में अमेरिका की रामीरेज यारिसेल से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement