26 crore people watched the match in the first week of IPL-13-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 26, 2020 8:46 pm
Location
Advertisement

आईपीएल-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 अक्टूबर 2020 5:52 PM (IST)
आईपीएल-13 के पहले सप्ताह में 26 करोड़ लोगों ने देखा मैच
नई दिल्ली| संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के पहले सप्ताह में करीब 26 करोड़ 90 लाख लोगों ने मैच देखा, जोकि पिछले साल की तुलना में प्रति मैच 1.1 करोड़ ज्यादा है। टीवी की व्यूवरशिप मॉनिटर करने वाली एजेंसी बार्क नील्सन ने 'टेलीविजन व्यूवरशिप एंड एडवरटाइजिंग कंजम्पशन ऑफ आईपीएल-13 2020' नामक अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मौजूदा संस्करण के पहले सप्ताह में प्रत्येक मिनट में दर्शकों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 15 फीसदी इजाफा देखने को मिला है।

आईपीएल 2020 के पहले सप्ताह में 2019 के संस्करण की तुलना में प्रति मैच औसत इंप्रेशन में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। टूर्नामेंट के पहले सप्ताह में सात मैचों और 21 चैनलों पर 60.6 अरब व्यूइंग मिनट्स दर्ज की गई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने 22 सितंबर को कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेले गए उद्घाटन मुकाबले को करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा था।

शाह के अनुसार, यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।

आईपीएल-13 का उद्घाटन मुकाबला 19 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार की चैंपियन मुंबइ इंडियंस को पांच विकेट से हराया था।

जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा था, " आईपीएल के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। बीएआरसी के अनुसार, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा। यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।"

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement