13 years Nigerian tennis star Marylove Edwards wants to win grandslam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:19 pm
Location
Advertisement

ग्रैंडस्लैम जीतना चाहती हैं 13 साल की मैरीलव, इनसे ले रही हैं ट्रेनिंग

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 मई 2018 12:56 PM (IST)
ग्रैंडस्लैम जीतना चाहती हैं 13 साल की मैरीलव, इनसे ले रही हैं ट्रेनिंग
अबुजा। नाईजीरिया की 13 साल की टेनिस खिलाड़ी मैरीलव एडवर्ड एक दिन विश्व चैम्पियन बनना चाहती हैं और उन्हें अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का अंदाज बेहद पसंद है। नाईजीरियाई सेरेना के नाम से लोकप्रिय हो रही एडवर्ड टेनिस जगत में ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली नाईजीरियाई खिलाड़ी बनना चाहती हैं। बीबीसी की ओर से सोमवार को जारी एक वीडियो में मैरीलव ने कहा कि वह पूरी ताकत के साथ खेलती हैं और इसीलिए, उन्हें नाईजीरियाई सेरेना बुलाया जाता है।

मैरीलव ने कहा, मुझे सेरेना बहुत पसंद है। मुझे उनके खेलने का स्टाइल सबसे ज्यादा अच्छा लगता है, लेकिन मैं अपने नाम से अपनी पहचान बनाना चाहती हूं। केवल चार साल की उम्र में टेनिस कोर्ट में पहुंची मैरीलव को उनके पिता कोचिंग देते हैं। मैरीलव के स्कूल में बच्चों को यह भी नहीं पता कि टेनिस होता क्या है और ऐसे में उन्हें इसे खेलता देख उनके साथी भी हैरान हैं। वर्तमान में मैरीलव टेनिस कोच निक बोलेटेइरी की अकादमी में प्रशिक्षण कर रही हैं।

आंद्रे अगासी और मारिया शारापोवा जैसे दिग्गजों को कोचिंग दे चुके बोलेटेइरी ने कहा कि मैरीलव में एक बेहतरीन खिलाड़ी बनने की प्रतिभा है। मैरीलव ने कहा, मेरे खेल में सबसे अच्छी बात यह है कि मैं कभी हार नहीं मानती। अगर मैं मैच में पिछड़ भी रही हूं, तो भी मैं संघर्ष जारी रखती हूं। मैं खुद को अगले दो साल में डब्ल्यूटीए में खेलते हुए देखना चाहती हूं, जो मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। मैं भविष्य में नाईजीरिया की ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनना चाहती हूं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement