IPL-9: kolkata beats SRH to reach playoff-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:53 pm
Location
Advertisement

IPL-9: हैदराबाद को हरा कोलकाता प्लेऑफ में

khaskhabar.com :
IPL-9: हैदराबाद को हरा कोलकाता 
प्लेऑफ में
कोलकाता। सुनील नरेन (26-3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 22 रनों से हराते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के प्लेऑफ में जगह बना ली है।

आईपीएल के 55वें मुकाबले में कोलकाता ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी और मंझी हुई बल्लेबाजी की बदौलत हैदराबाद को 22 रनों से हरा दिया। हालांकि, इससे प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी डेविड वॉर्नर की टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ।

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) ने सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जडे। कप्तान डेविड वॉर्नर (18) के साथ धवन ने पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की। पहला विकेट वॉर्नर के रूप में गिरा। इसके बाद धवन का साथ देने आए नमन ओझा (15) ने दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दिलाई। कुलदीप यादव ने धवन को पवेलियन भेजा, जिसके बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी लडखडा गई। युवराज सिंह भी 19 रन बनाकर आउट हो गए।

युवराज के पवेलियन लौटने के बाद टीम को संभलने का मौका नहीं मिला और हैदराबाद के विकेट लगातार गिरते गए। 117 रनों के कुल योग पर अपने छह विकेट गवां चुकी मेहमान टीम कोलकाता के गेंदबाजों के आगे धराशायी हो गई और लक्ष्य हासिल कर पाने में विफल रही। कोलकाता के लिए नरेन ने तीन विकेट चटकाए। कुलदीप ने दो विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन और अंकित राजपूत ने एक-एक विकेट लिया। हैदराबाद के एक बल्लेबाज दीपक हुड्डा रन आउट हुए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (25) और कप्तान गौतम गंभीर (16) ने पहले विकेट लिए 33 रनों की साझेदारी की। उथप्पा को 33 के कुल योग पर बरेंदर सरन ने पवेलियन भेजा।

गंभीर का साथ देने आए कोलिन मुनरो केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरा विकेट 57 के कुल योग पर कप्तान गंभीर के रूप में गिरा। पांडे और पठान ने मंझी हुई बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। पांडे ने 30 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के जडे जबकि पठान ने 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाए। पांडे का विकेट 144 के कुल योग पर गिरा। वह अर्धशतक लगाने में केवल दो रनों से पीछे रह गए।

चोटिल आंद्रे रसेल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए जेसन होल्डर केवल तीन रन बनाकर ही गुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। शाकिब अल हसन (7) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 6) दहाई तक भी नहीं पहुंचे और टीम का 20 ओवर में कुल स्कोर 171 रहा। हैदराबाद की ओर से दीपक हुड्डा और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए जबकि रहमान और सरन ने एक-एक विकेट लिए। (आईएएनएस)

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement