Zero Tolerance Against Corruption Governments Mantra: Information and Public Relations Minister Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:45 pm
Location
Advertisement

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स है सरकार: सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 जनवरी 2019 11:07 PM (IST)
भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स है सरकार: सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री
आपातकालीन योजना तैयार करे जलदाय विभाग
डॉ. शर्मा ने जलदाय विभाग को निर्देश दिए की आगामी छह महीने पेयजल उपलब्धता की दृष्टि से संवेदनशील है। विभाग गर्मियों में पेयजल समस्या से निपटने के लिए कंटीजेंसी प्लान तैयार करें। अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करें तथा पेयजल वितरण संबधी कार्यों को देखे। वितरण का एक सिस्टम तैयार होना चाहिए।

ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले मनरेगा में रोजगार
उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि यह जरूरी है कि महात्मा गांधी नरेगा योजना का लाभ गरीब आदमी को मिले । प्रत्येक जरूरतमंद श्रमिक को नरेगा के तहत रोजगार दिया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी 4 माह काफी चुनौतिपूर्ण रहेंगे। सभी अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि वित्तीय स्वीकृति जारी होने के पश्चता वे कार्य तत्काल शुरू होना चाहिए तथा प्रत्येक कार्य के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग सिस्टम बनाया जाए। किसी भी कार्य की शिकायत प्राप्त होते ही उसकी जांच हो। उन्होंने रसद विभाग के पीडीएस सिस्टम के संबंध में भी निर्देश दिए कि इसमें गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी स्वयं रेण्डम चैक करें।

दिन में किसानों को बिजली दे विद्युत विभाग
सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री ने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि वे किसानों को रात के बजाय दिन के समय बिजली उपलब्ध कराएं ताकि किसानों को सर्दियों में राहत मिल सके। वर्तमान में रात को 7 घण्टे के ब्लॉक पर तथा दिन को 6 घण्टे के ब्लॉक पर बिजली आपूर्ति की जा रही है। इसमें सुधार किया जाए। उन्होंने टाटा पावर एजेंसी को भी वितरण कार्य दिए जाने के कार्य की समीक्षा करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें - खौफ में गांव के लोग, भूले नहीं करते ये काम

2/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement