Your faith, our efforts, will make history Rajasthan - Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 7:19 am
Location
Advertisement

आपका विश्वास, हमारा प्रयास, इतिहास रचेगा राजस्थान-मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 06 अगस्त 2018 8:10 PM (IST)
आपका विश्वास, हमारा प्रयास, इतिहास रचेगा राजस्थान-मुख्यमंत्री
डूंगरपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि अब राजस्थान इतिहास रचने की तैयारी में है। यह इतिहास जनता के विश्वास और हमारे प्रयासों से नए राजस्थान की रचना के साथ बनेगा क्योंकि हमने हर निर्णय में जनता को शामिल किया है और उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं।

सीएम राजे सोमवार को डूंगरपुर जिले के धम्बोला में जनसमूह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंनेे कहा कि हमने साढे चार साल में दिन में 18-18 घंटे कार्य कर राजस्थान को यहां तक पहुंचाया है। हमने जो भी कार्य किए हैं, वो जनता से पूछकर, उनकी राय और अपेक्षाओं को निर्णयों में शामिल कर लिए हैं।
सीएम राजे ने घोषणा की कि चिखली-आनन्दपुरी सड़क पर संगमेश्वर में लगभग सौ करोड़ रुपये की लागत से हाईलेवल ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। यह ब्रिज बनने के बाद क्षेत्र में पर्यटन का बडा आकर्षण केन्द्र एवं क्षेत्र का गौरव साबित होगा। आदिवासी क्षेत्र में बनने वाले इस सेतु को देखने के लिए लोग परिवार सहित यहां पहुंचेेंगे और सेल्फी खिंचाएंगे जैसे आज कोटा का हैंगिंग ब्रिज देखने पहुंचते हैं, ऐसा ब्रिज बाॅम्बे या विदेशो में ही दिखाई देता है।

मुख्यमंत्री ने जनसमूह के हाथ खडे़ करवाकर इस सेतु का नाम गोविन्द गुरू सेतु रखने में सहमति मांगी और जवाब हां में मिलने पर इसका नाम गोविन्द गुरू सेतु रखे जाने की घोषणा की। उन्होने कहा कि हमने वर्षों से क्षेत्र की जनता की लम्बित मांग को पूरा करते हुए चिखली और झोतरी को पंचायत समिति बना दिया है।


आदिवासी क्षेत्र के 39 ब्लाॅक्स में बनेंगे गोविन्द गुरू सामुदायिक केन्द्र भवन


मुख्यमंत्री ने कहा कि 9 अगस्त को टीएसपी एवं सहरिया क्षेत्र में विश्व आदिवासी कल्याण दिवस पहली बार धूम-धाम और जोर-शोर से मनाया जाएगा, जिसमें दिनभर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं एवं आदिवासी खेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जिला कलक्टर को इस दिन स्थानीय अवकाश घोषित करने के भी निर्देश दिए। इस दिन के आयोजन में जिला स्तर पर जनजातीय प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा एवं छात्रावास के बच्चों के लिए खेलकूद की प्रतियोगिताओं, वाद-विवाद, नृत्य, रस्साकशी, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोेजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्य समारोह प्रतापगढ़ में आयोजित किया जाएगा। सीएम राजे ने कहा कि आदिवासी क्षेत्र के 39 ब्लाॅक्स में गोविन्द गुरू के नाम से सामुदायिक भवनों का निर्माण भी किया जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement