Youngsters can create a new normal in America: Obama-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 25, 2020 7:25 pm
Location
Advertisement

अमेरिका में नए सामान्य का सृजन कर सकते हैं युवा: ओबामा

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 3:59 PM (IST)
अमेरिका में नए सामान्य का सृजन कर सकते हैं युवा: ओबामा
वाशिंगटन । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में देश के युवाओं से वोट देने का आग्रह किया है। ओबामा का मानना है कि नई युवा पीढ़ी अमेरिका में नया सामान्य (न्यू नॉर्मल) बना सकती है। अपने ट्विटर अकाउंट पर मंगलवार को पोस्ट किए गए एक वीडियो में ओबामा ने कहा, "इस साल के बारे में सबसे प्रेरणादायक चीजों में से एक यह रहा कि इतने सारे युवा अमेरिकी परिवर्तन के लिए संगठित होकर रैली करने और संघर्ष करने के लिए बाहर निकले।"

उन्होंने आगे कहा, "आपकी पीढ़ी वह हो सकती है, जो अमेरिका में एक नया सामान्य सृजन करें। ऐसा सामान्य जो निष्पक्ष हो, जहां सिस्टम सभी से समान व्यवहार करे और सभी को एक समान मौका दे।"

उन्होंने आगे कहा, "हम पहले की तुलना में अधिक मजबूती के साथ आ सकते हैं।"

यह वीडियो फिलाडेल्फिया में ओबामा की उपस्थिति से एक दिन पहले बाइडन के अभियान के हिस्से के रूप में सामने आया है। गौरतलब है कि बाइडन 20 जनवरी 2009 से 20 जनवरी, 2017 तक उप राष्ट्रपति थे।

सीएनएन ने बताया कि मंगलवार के वीडियो में ओबामा ने बाइडन के बारे में कहा कि वह उन्हें 'लगभग सभी से बेहतर' मानते हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि वह एक महान राष्ट्रपति होंगे। वह अलग हैं। वह मुद्दों को लेकर सही पक्ष में खड़े हैं।"

पूर्व राष्ट्रपति ने आगे कहा, "वह काम जरूर करेंगे। और जो और कमला हैरिस से चाहते हैं कि आप काम को पूरा करने के लिए उन्हें आगे बढ़ाते रहें।"

डेमोक्रेटिक पार्टी के सूत्रों के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले अन्य प्रमुख चुनावी प्रचारों में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि अगस्त में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान ओबामा ने अपने पूर्व उपराष्ट्रपति के समर्थन में फिलाडेल्फिया में म्यूजियम ऑफ द अमेरिकन रिवोल्यूशन से लाइव संबोधन किया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement