Young man killed in the accident, put the bodies had imposed jam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:26 am
Location
Advertisement

हादसे में युवक की मौत, शव रख लगाया लगाया जाम

khaskhabar.com : सोमवार, 21 नवम्बर 2016 5:01 PM (IST)
हादसे में युवक की मौत, शव रख लगाया लगाया जाम
हनुमानगढ़। बीती रात्रि ट्रक की चपेट में आने से पैदल खेत की तरफ जा रहे एक युवक की मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित लोगों ने शव को सडक़ पर रखकर जाम लगा दिया। काफी देर समझाने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लोगों को खदेड़ शव को सडक़ से हटवा आवागमन सुचारू करवाया।
मामला पल्लू पुलिस थाना क्षेत्र के गांव दुधली का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव दुधली निवासी मोहनलाल (19) पुत्र साजनराम नायक बीती रात्रि करीब साढ़े सात बजे गांव से खेत के लिए रवाना हुआ। रास्ते में उसने गांव के बस स्टैंड पर स्थित शराब ठेका पर अपने कुछ दोस्तों के साथ शराब पी। आठ बजे वह ठेका से खेत की तरफ पैदल जा रहा था कि रतनादेसर दुधली बस स्टैंड के नजदीक तेज गति से गुजर रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया तथा गंभीर चोटें आने से मोहनलाल की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित आसपास के लोगों ने शव को बस स्टैंड के नजदीक अर्जुनसर मेगा हाइवे पर रखकर यातायात बाधित कर दिया। बताया जा रहा है कि जाम लगाने वाले लोग भी शराब के नशे में थे। मोहनलाल के परिवार का कोई व्यक्ति इनमें शामिल नहीं था। इसकी सूचना पल्लू पुलिस को मिली तो एएसआई सुभाषचन्द्र मय पुलिस टीम कुछ देर बाद ही घटनास्थल पर पहुंच गये तथा जाम लगाकर बैठे लोगों से समझाइश की लेकिन वे नहीं माने।
इसके बाद थानाधिकारी कैलाश मीणा व नायब तहसील जगदीश बिश्नोई ने मौके पर पहुंचे समझाइश के प्रयास किए लेकिन जाम लगाकर बैठे लोग जिला कलक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। करीब एक घण्टे तक जाम लगा रहा। पल्लू थानाधिकारी ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसी बीच गांव दनियासर के सरपंच भी मौके पर पहुंचे तथा जाम लगाकर बैठे लोगों से समझाइश की। लेकिन उक्त लोगों ने सरपंच की कार के भी शीशे तोड़ दिए। जाम से करीब 2 किमी तक वाहनों की मेगा हाइवे के दोनों तरफ लंबी कतारें लग गईं। बिगड़ती कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने जाम लगाकर बैठे लोगों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें मौके से खदेड़ दिया तथा शव को मेगा हाइवे से हटा लिया। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। पुलिस ने मौके से कालूराम (35) पुत्र ज्ञानाराम मेघवाल निवासी दूधली को शांतिभंग की आशंका में हिरासत में ले लिया तथा मोहनलाल के शव को जीप में डालकर अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया। सोमवार सुबह पुलिस ने शव पोस्टमार्टम उपरान्त परिजनों को सौंप दिया।
जाम लगाने वालों पर मुकदमा
पल्लू पुलिस ने शव को मेगा हाइवे पर रखकर यातायात बाधित करने के आरोप में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना के सहायक उप निरीक्षक सुभाषचन्द्र की तरफ से दर्ज करवाए गए गए मुकदमे में बताया गया है कि कालूराम (35) पुत्र ज्ञानाराम मेघवाल, पेमाराम पुत्र महीराम, हनुमान पुत्र रूपाराम, कालूराम पुत्र महीराम नायक, शिशपाल व महेन्द्र पुत्र मुंशीराम निवासी दुधली ने रतनादेसर दुधली बस अड्डा के पास अर्जुनसर मेगा हाइवे पर सडक़ आम को बाधित कर आवागमन ठप कर दिया। पुलिस ने सभी के खिलाफ भादंसं की धारा 283, 143 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Exclusive: बेगम की याद में 12 साल मेहनत कर ख़ुद बनाया ताजमहल

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement