Young farmer sitting on dharna in Meerut died of cold, farmers created a ruckus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 4:08 pm
Location
Advertisement

मेरठ में धरने पर बैठे युवा किसान की सर्दी से मौत, किसानों ने जमकर किया हंगामा

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 दिसम्बर 2021 5:53 PM (IST)
मेरठ में धरने पर बैठे युवा किसान की सर्दी से मौत, किसानों ने जमकर किया हंगामा
मेरठ । कृषि कानून खत्म होने के बाद भी किसानो का आंदोलन और धरना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मेरठ में धरने पर बैठे किसानों का आरोप है कि एक युवक की ठंड लगने से मौत हो गई। मृतक युवक भी उनके साथ धरने पर बैठा था। युवक की मौत से किसानों में भारी रोष है।

उधर, मेरठ के परतापुर क्षेत्र में धरने पर बैठे एक युवक की ठंड लगने से मौत होने की सूचना से हड़कंप मच गया। बताया गया कि भूमि अधिग्रहण की नई नीति के तहत मुआवजे की मांग को लेकर शताब्दी नगर सैक्टर-4 बी में भाकियू का धरना जारी है। वहीं, कुछ किसान पानी की टंकी पर बैठकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों ने बताया कि धरने पर बैठे राहुल चौधरी (27) की बीती रात ठंड लगने से मौत हो गई। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) नेता विजयपाल घोपला का कहना है कि इस मामले में शासन-प्रशासन ढुलमुल रवैया अपना रहा है। पहले भी कई किसान धरने पर अपनी जान गवां चुके हैं।

मौके पर मौजूद किसान मृतक की मां को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। भाकियू नेता विजयपाल घोपला ने कहा कि अगर मांग पूरी नहीं की गई तो शव उठने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा इस बार किसान चुप बैठने वाले नहीं हैं।

सपा नेता पवन गुर्जर तमाम कार्यकतार्ओं के साथ मौके पर पहुंचे हैं। सपा नेता ने किसानो के धरना स्थल पर बैठ कर किसानो के साथ धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया और कहा कि सपा सदैव ही किसानों के साथ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement