Young children and elderly people running in Gurugram on Patels birth anniversary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:20 am
Location
Advertisement

पटेल की जयंती पर गुरुग्राम में दौड़े युवा बच्चे और बुजुर्ग

khaskhabar.com : बुधवार, 31 अक्टूबर 2018 9:24 PM (IST)
पटेल की जयंती पर  गुरुग्राम में दौड़े युवा बच्चे और बुजुर्ग
चण्डीगढ़। देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले भारत के पहले गृहमंत्री लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती के अवसर पर आज ताऊ देवीलाल स्टेडियम, गुरुग्राम में रन फार यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ को केन्द्रीय उद्योग, वाणिज्य एवं नागरिक उड्डïयन मंत्री सुरेश प्रभु की उपस्थिति में हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने फ्लैग ऑफ किया।

रन फॉर यूनिटी दौड़ को ताऊ देवीलाल स्टेडियम, गुरुग्राम से रवाना किया गया। यह दौड़ स्टेडियम से मेदांता अस्पताल के सामने से होती हुई बख्तावर चौक तक पहुंची तथा वहां से यू-टर्न लेकर वापिस स्टेडियम में संपन्न हुई। इस दौड़ में जिला के 5 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों व युवाओं ने भाग लिया।
उन्होंने कहा कि आज सरदार पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के वडोदरा में स्थापित की गई सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा को देशवासियों को अर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रतिमा इतनी ऊंची है कि सरदार पटेल पूरे देश को वहां से देक्चाते रहेंगे। वे देखेंगे कि जिस भारत को उन्होंने एक किया था आज भी वह संगठित है। प्रभु ने यह भी कहा कि आज शुरू की गई रन फोर युनिटी दौड़ मात्र 2-3 किलोमीटर तक सीमित नहीं रहेगी बल्कि भारत एक मजबूत राष्ट्र बनने तक जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement