Yogi to oversee shifting of Ram idol in Ayodhya-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:24 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री योगी नवरात्र में अस्थायी मंदिर में रामलला की पूजा करेंगे!

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 मार्च 2020 5:44 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी नवरात्र में अस्थायी मंदिर में रामलला की पूजा करेंगे!
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला के शिफ्टिंग कार्यक्रम में उपस्थित होकर वहां पर पूजा-अर्चन करेंगे। वह 24 मार्च को दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंच रहे हैं। योगी का हालांकि अभी कोई कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, फिर भी जिला प्रशासन की तैयारियों और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के पूजा के बाद आम श्रद्घालुओं के लिए अस्थायी मंदिर खोल दिया जाएगा। इस दौरान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार, मानस भवन के दक्षिण में बुलेटप्रूफ फाइबर के मंदिर में 24 मार्च को सीएम योगी की उपस्थिति में संत-धर्माचार्य वैदिक मंत्रों के बीच रामलला को नए अस्थायी भवन में प्रतिस्थापित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी 24 मार्च को रात्रि प्रवास करेंगे और 25 मार्च की सुबह नवरात्र और रामनवमी के प्रथम दिन रामलला का पूजन-अर्चन करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि अस्थायी मंदिर का चबूतरा बनने के बाद दीवार भी बनाई जा रही है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ-साथ श्रद्घालुओं के रामलला के दर्शन के लिए रास्ते भी सुलभ बनाए जा रहे हैं। अब दूरी कम होगी और रामलला के नजदीक से दर्शन भी होंगे।

रामलला के गर्भगृह को शिफ्ट करने की प्रक्रिया भी लगभग अंतिम दौर में पहुंच गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement