Yogi Sarkar will give Rs 25 lakhs to the family of martyred soldiers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:17 pm
Location
Advertisement

शहीद जवानों के परिवार को 25-25 लाख देगी योगी सरकार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2019 7:22 PM (IST)
शहीद जवानों के परिवार को 25-25 लाख देगी योगी सरकार
लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए हैं। इन जवानों के परिवारों को प्रदेश की योगी सरकार की ओर से 25-25 लाख रुपये अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार नौकरी भी देगी।

प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवानों को कोटि-कोटि नमन किया है। साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि शहीद जवानों के परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से 25-25 लाख रुपये अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार नौकरी भी देगी।

उन्होंने कहा कि जवानों के पैतृक गांव में संपर्क मार्ग का नामकरण जवानों के नाम पर किया जाएगा। साथ ही शहीद जवानों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इसमें प्रदेश के एक मंत्री, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जम्मू-कश्मीर में शहीद जवान के परिवार को लेकर बेहद गंभीर हैं। उन्होंने मंत्रियों को भी शहीद के घर जाने का निर्देश दिया है। निदेर्शित सभी मंत्री शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले में शहीद उत्तर प्रदेश के जवानों को श्रृद्धांजलि देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement