Yogi offers 3,000-acre land bank for defence firms-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 1:44 pm
Location
Advertisement

योगी ने रक्षा कंपनियों को 3,000 एकड़ जमीन की पेशकश की

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 सितम्बर 2019 1:12 PM (IST)
योगी ने रक्षा कंपनियों को 3,000 एकड़ जमीन की पेशकश की
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को डिफेंस एक्सपो की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान रक्षा उद्योग के 3,000 एकड़ के लैंड बैंक (जमीन) की पेशकश की। योगी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में उद्योग लगाने के लिए रक्षा कंपनियों की मदद करेगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में डेक्सएक्सपो 2020 के लिए शीर्ष समिति के सदस्यों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। रक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, जो अगले साल कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिम्मेदार विभिन्न हितधारकों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को रेखांकित करता है।

सिंह ने ट्वीट कर कहा, "डिफेंसएक्सपो की तैयारियों के लिए दिल्ली में आज एक बैठक हुई, जिसका आयोजन अगले साल लखनऊ में किया जाएगा। इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद थे और उन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए हर तरह के मदद का आश्वासन दिया है।"

इस समीक्षा बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और डीआरडीओ और हिंदुस्थान एयरोनॉटिक्स के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

डेफएक्सपो इंडिया 2020 में दुनियाभर की शीर्ष रक्षा कंपनियां भाग लेंगी, जिसका आयोजन 5 से 8 फरवरी तक किया जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement