Yogi government has no time to pay compensation to farmers - Akhilesh Yadav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 4:37 am
Location
Advertisement

योगी सरकार के पास किसानों को मुआवजा देने का समय नहीं - अखिलेश यादव

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अगस्त 2020 9:44 PM (IST)
योगी सरकार के पास किसानों को मुआवजा देने का समय नहीं - अखिलेश यादव
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान त्रस्त हैं, कई जनपद बाढ़ग्रस्त हैं, लोग तटबंधों पर या छतों पर दिन गुजार रहे हैं। पशुओं की जिंदगी भी संकट में है। कई जगह नदियों का उफान खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। मगर भाजपा सरकार को प्राकृतिक आपदा से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का समय नहीं है। अखिलेश ने यहां सोमवार को जारी अपने बयान में कहा कि बाराबंकी, अयोध्या, कुशीनगर, गोरखपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, मऊ, बस्ती, गोंडा, संत कबीरनगर, सीतापुर, सिद्धार्थनगर और बलरामपुर में बाढ़ से हजारों गांवों की लाखों की आबादी प्रभावित है। सैकड़ों गांवों का संपर्क बाकी इलाकों से टूट गया है। हजारों हेक्टेयर क्षेत्र में फसलें जलमग्न हो गई हैं। मगर भाजपा सरकार को प्राकृतिक आपदा से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण आज हजारों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बड़ी संख्या में लोग अपने बचाव में पास की सड़कों पर या अपने मकानों की छतों पर शरण लिए हुए हैं। पशुओं के चारे के साथ उनको बचाने की भी समस्या हैं। स्थानीय प्रशासन उन्हें राहत पहुंचाने में लापरवाह है।

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा किसानों के हितों की अनदेखी करती रही है। वह तो बस कारपोरेट घरानों से ही खास नाता-रिश्ता रखती है। भाजपा ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। साल 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करना भाजपा का सबसे बड़ा झांसा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement