Yogi government Finance Minister Rajesh Aggarwal resigns-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 1:43 pm
Location
Advertisement

योगी सरकार के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अगस्त 2019 4:09 PM (IST)
योगी सरकार के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने दिया इस्तीफा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है। स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र को देखते हुए अग्रवाल ने इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी तक उनके इस्तीफे पर क्या फैसला हुआ है, इसकी जानकारी नहीं है। राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। पार्टी की रीति-निति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र भाजपा नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं। उन्होंने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। उन्होंने कहा कि बढ़ती उम्र के चलते वह इस्तीफा दे रहे हैं, जिसे उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेज दिया है।

राजेश अग्रवाल को योगी आदित्यनाथ सरकार में वित्तमंत्री बनाया गया था। 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बरेली कैंट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। रुहेलखंड विवि से पढ़े राजेश अग्रवाल का जन्म 18 सितंबर 1943 को हुआ था। वे पेशे से व्यापारी हैं और 2004 से 2007 तक उत्तर प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं।

अग्रवाल 1993 से बरेली कैंट से लगातार 7 बार विधायक रहे हैं। शुरुआती दौर में राजेश अग्रवाल संघ से जुड़े रहे फिर भाजपा में शामिल हुए। वह लगातार छह बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। मौजूदा सरकार में उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था। इसके पहले वह उत्तर प्रदेश सरकार में व्यापार निबंधन एवं कर मंत्री भी रह चुके हैं। साथ ही वह प्रदेश के महामंत्री भी रह चुके हैं। मौजूदा समय में वह पार्टी में कोषाध्यक्ष भी हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement