Yogi called the Chief Minister of other states, said that UP citizens should not be inconvenienced-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 29, 2020 5:07 am
Location
Advertisement

योगी ने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री को किया फोन, कहा यूपी के नागरिकों न हो असुविधा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 मार्च 2020 9:54 PM (IST)
योगी ने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री को किया फोन, कहा यूपी के नागरिकों न हो असुविधा
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत पूरे देश में लाकडाउन की स्थिति के चलते उत्तर प्रदेश के जो लोग बाहरी राज्यों में हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमारी सरकार ने उनकी मदद के लिए वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की टीम गठित की है, जो 24 घंटे हर सुविधा के लिए कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश-तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और दिल्ली में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को सभी तरह की सुविधाएं दिलाने के लिए एक-एक नोडल अफसर तैनात किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने स्वयं शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत भी की है। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि उत्तर प्रदेश के नागरिकों को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई जाए, यूपी सरकार उसका पूरा खर्चा उठाने को तैयार है।
योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बहुत से लोग दूसरे राज्यों में हैं। इनकी हर प्रकार की मदद के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्घ है। कहा कि प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार तिवारी ने पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि यूपी के जो निवासी वहां रह रहे हैं, उन्हें पूरी सुविधा दी जाए। सभी राज्य सरकारें इस पर पूरी तरह से संवदेनशीतला के साथ कम कर रही हैं।
12 राज्यों के लिए सरकार ने नोडल अधिकारी तैनात किये हैं। कहा है कि 12 राज्यों के लिए जो नोडल अफसर तैनात किए गए हैं, वे संबंधित राज्य के अधिकारियों से को-आर्डिनेशन बनाकर वहां रह रहे यूपी के नागरिकों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया करवाने का काम करेंगे। हर एक नोडल अफसर के साथ एक-एक आईपीएस अधिकारी को भी तैनात किया गया है, जो यूपी के नागरिकों के उन राज्यों में राउंड द क्लाक समस्याओं का समाधान करेंगे।
महाराष्ट्र - पीडब्लूडी के प्रमुख सचिव नितिन गोकरण, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना - सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव टी़ वेंकटेश, कर्नाटक - डीजी बेसिक शिक्षा विजय किरण आनंद, पंजाब - प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार, पश्चिम बंगाल - अपर मुख्य सचिव नियोजन कुमार कमलेश, राजस्थान - प्रमुख सचिव उद्यान बाबूलाल मीणा, हरियाणा - प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, बिहार - समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार, गुजरात - प्रमुख सचिव नगर विकास एवं आवास दीपक कुमार, उत्तराखंड - प्रमुख सचिव होम गार्ड अनिल कुमार, मध्य प्रदेश - पीडब्ल्यूडी के सचिव समीर वर्मा, दिल्ली - रेजीडेंट कमिश्नर पीके सारंगी को तैनात किया गया है।
-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement