World class facilities will soon be available at Prayagraj and Agra railway stations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 8:17 pm
Location
Advertisement

प्रयागराज और आगरा रेलवे स्टेशनों पर जल्द मिलेंगी विश्व स्तरीय सुविधाएं

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 नवम्बर 2021 4:38 PM (IST)
प्रयागराज और आगरा रेलवे स्टेशनों पर जल्द मिलेंगी विश्व स्तरीय सुविधाएं
प्रयागराज । वाराणसी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन के बाद अब प्रयागराज रेलवे स्टेशन को भी रेलवे विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करेगा, जिसमें लगभग 400 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश में उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) जोन के तीन और रेलवे स्टेशन (कानपुर सेंट्रल और आगरा कैंट शामिल हैं) को जल्द ही नया रूप दिया जाएगा।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ), एनसीआर, शिवम शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि "पहले, रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं को सुधारने का काम भारतीय रेलवे विकास निगम (आईआरडीसी) को सौंपा गया था, जिसे कुछ महीने पहले हटा दिया गया है। इसके बाद, स्टेशनों में सुधार का कार्य संबंधित जोनों में किया जाएगा। इसके बाद आगरा कैंट, ग्वालियर जंक्शन और कानपुर सेंट्रल को भी नया रूप दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं दी जाएंगी जिसमें लगभग 400 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है।

प्रयागराज जंक्शन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की योजना 2018 में ही तैयार की गई थी, लेकिन 2019 में कुंभ मेला और बाद में महामारी के कारण कोई काम नहीं हुआ। योजना के तहत रेलवे द्वारा जंक्शन के दोनों ओर सिटी साइड और सिविल लाइंस साइड का काम किया जाएगा। यहां बहुमंजिला इमारत का निर्माण कर रहने, खाने और आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement