Woman who came to give matriculation gave birth to a child, named Imtihan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 27, 2021 3:59 am
Location
Advertisement

मैट्रिक परीक्षा देने आई महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 'इम्तिहान' रखा गया नाम

khaskhabar.com : शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 1:30 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा देने आई महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 'इम्तिहान' रखा गया नाम
मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा देने आई एक महिला अचानक प्रसव पीड़ा से कराहने लगी। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम को उसने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम उसने 'इम्तिहान' रखा है।

एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र की केंद्राधीक्षक डॉ़ मीरा मधुमिता ने बताया कि इस कॉलेज में मैट्रिक का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा में शामिल शांति देवी एक घंटे परीक्षा लिखने के बाद अचानक प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी।

वीक्षक ने इसकी खबर तत्काल उन्हें दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद शांति को अलग एक कमरे में बुलाकर लिटा दिया गया और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई। उनके निर्देश के बाद शांति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया।

शांति पुत्र की प्राप्ति के बाद खुश है। शांति के पति बिरजु सहनी बताते हैं कि वह प्रसव पीड़ा के पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल कर चुकी थी। उन्होंने कहा कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है, इसी कारण से इसका नाम 'इम्तिहान' रखा है। शांति अभी आगे और पढ़कर नौकरी करना चाहती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement