Woman dies in bathroom due to gas leak in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:37 am
Location
Advertisement

यूपी में गैस रिसाव से महिला की बाथरूम में मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 फ़रवरी 2022 5:10 PM (IST)
यूपी में गैस रिसाव से महिला की बाथरूम में मौत
फिरोजाबाद। फिरोजाबाद जिले में 27 वर्षीय एक महिला शादी के तीन दिन बाद बाथरूम में मृत पाई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नहाने गई महिला की गीजर से गैस लीक होने से दम घुटने से मौत हो गई।

पीड़ित की पहचान एक निजी बैंक कर्मचारी निधि गुप्ता के रूप में हुई है। निधि ने 3 फरवरी को फिरोजाबाद के चूड़ी व्यवसायी निश्चल गुप्ता से शादी की थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरि मोहन सिंह ने कहा, "बाथरूम मुश्किल से 3 गुणा 4 फीट आकार का था। इसमें वेंटिलेशन की कोई व्यवस्था नहीं थी। गीजर से गैस रिसाव के कारण दम घुटने से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। महिला के परिवार को उसकी मौत की सूचना दी गई। अभी तक पूरे मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।"

फिरोजाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश प्रेमी ने कहा, "बाथरूम के गीजर से निकलने वाले कार्बन मोनोऑक्साइड के सांस लेने से वेंटिलेशन की कमी होने पर व्यक्ति की मृत्यु हो सकती है। इस स्थिति के परिणामस्वरूप शरीर में ऑक्सीजन के स्तर में अचानक गिरावट आती है, जिससे व्यक्ति बेहोश हो जाता है और बाद में दम घुटने के कारण उसकी मृत्यु हो जाती है। जाड़े के दिनों में लोगों के बाथरूम में बेहोशी की हालत में पाए जाने के मामले सामने आते हैं। ऐसे मामलों में गीजर रिसाव सबसे आम कारण है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement