WL-4: Vainesh challenge for UP riots in Mumbai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2021 1:39 am
Location
Advertisement

पीडब्ल्यूएल-4 : विनेश की मुंबई के सामने यूपी दंगल की चुनौती

khaskhabar.com : रविवार, 20 जनवरी 2019 7:42 PM (IST)
पीडब्ल्यूएल-4 : विनेश की मुंबई के सामने यूपी दंगल की चुनौती
लुधियाना। हाल ही में अपनी वापसी के लिए लॉरेस कमबैक ऑफ द ईयर के नामांकित की गईं विनेश फोगाट की टीम मुंबई महारथी प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में सोमवार को यूपी दंगल से भिड़ेगी। इस मैच का मुख्य आकर्षण विनेश और वानेसा कालादजिसकाया के बीच का मुकाबला होगा। वानेसा 2017 की वल्र्ड चैम्पियन हैं जबकि विनेश ने एक ही साल में एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीते हैं।

अपने पहले मैच में मुम्बई ने पिछली चैम्पियन पंजाब रॉयल्स को हराकर बड़ा उलटफेर किया था जबकि उसे दूसरे मैच में एमपी योद्धा की टीम ने हराया था। वहीं यूपी दंगल को पहले हरियाणा हैमर्स से और फिर दिल्ली सुल्तांस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। विनेश ने पंजाब रॉयल्स की अंजू और एमपी योद्धा की रितू फोगट पर आसान जीत दर्ज की है जबकि वानेसा का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है। वानेसा हरियाणा हैमर्स की सीमा से मुश्किल से जीत पाईं जबकि दूसरे मुकाबले में उन्हें दिल्ली सुल्तांस की पिंकी ने हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। इसके अलावा महिलाओं के 76 और 57 तथा पुरुषों के 125 किलोग्राम भारवर्ग पर सबकी निगाहें रहेंगी।

महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल की एस्टोनियाई खिलाड़ी एप मेई के सामने वल्र्ड चैम्पियनशिप की मेडल राउंड में पहुंचीं हंगरी की जैनेत नेमेत होंगी। विश्व चैम्पियनशिप के पदक दौर में में पहुंचीं कैथरीना को सरिता हरा चुकी हैं और अब उसी स्तर की एक अन्य खिलाड़ी बेत्जाबेथ आर्गुएलो के साथ उनकी एक और कड़ी परीक्षा है।

इसी तरह पुरुषों के 125 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी दंगल के जॉर्जी का मुकाबला वल्र्ड चैम्पियनशिप के पदकधारी बेतसीव व्लाडिस्लाव से होगा, जो यूरोपीय चैम्पियन भी हैं जबकि जॉर्जी एशियाई चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement