will now be donated Older clothes on mobile app-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:10 pm
Location
Advertisement

अब मोबाइल एप पर दान कर सकेंगे पुराने वस्त्र

khaskhabar.com : शनिवार, 15 अप्रैल 2017 8:08 PM (IST)
अब मोबाइल एप पर दान कर सकेंगे पुराने वस्त्र
जयपुर/नागौर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री एवं नागौर जिले के प्रभारी बंशीधर खंडेला ने शनिवार को नागौर के कलेक्ट्रेट सभागार में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में स्थानीय नवाचार के तहत वस्त्रालय मोबाइल एप का शुभारंभ किया। इस एप के माध्यम से कोई भी नागरिक अपने पुराने वस्त्र दान करने का आवेदन नगरपालिका स्थित संग्रहण केंद्र पर ऑनलाइन भेज सकेगा। जहां से संबंधित पालिका का कार्मिक आकर वस्त्र ले जाएगा। इससे वस्त्र जरूरतमंदों को सुलभता से उपलब्ध हो सकेंगे।
जिला कलेक्टर राजन विशाल ने बताया कि कपड़ा बैंक 2000 कपड़ों के साथ 23 सितंबर, 2016 को शुरू हुआ था और आज इसमें 50 हजार से अधिक कपड़े एकत्रित हैं। जिले की 11 नगर पालिका क्षेत्रों में कपड़ा बैंक कार्य कर रहा है।

वस्त्रालय मोबाइल एप जिला कलेक्टर के निर्देशन में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की टीम ने बनाया है। इस टीम में एसीपी घनश्याम गोयल, प्रोग्रामर पंकज छींपा तथा नलीन वर्मा शामिल थे।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री बंशीधर खंडेला सहित प्रभारी सचिव संजय मल्हौत्रा, जिला कलेक्टर राजन विशाल, नागौर विधायक हबीर्बुरहमान आदि ने वस्त्रालय एप के ब्रोशर का विमोचन भी किया। इस ब्रोशर में एप को विकसित करने का उद्देश्य सहित एप को इस्तेमाल करने की जानकारी दी गई है।

मंत्री ने देखे एमजेएसए के कार्य
जिला प्रभारी मंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत अमरसिंह छतरियों के पास 5 लाख रुपए की लागत से बन रही बावड़ी का अवलोकन किया। निर्माणधीन बावड़ी के पास स्थित जड़ा तालाब को भी देखा। जिला कलेक्टर ने बताया कि जड़ा तालाब क्षेत्र में सिटी पार्क विकसित किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर परिसर में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत बने वर्षा जल संग्रहण टांके को भी देखा। जिला कलेक्टर ने बताया कि कलेक्टर परिसर की संपूर्ण छत से इस टांके को जोड़ा गया है। प्रभारी मंत्री ने टांके की साफ-सफाई पर पूर्ण ध्यान देने का निर्देश दिया। भंडारण होने वाला पानी फिल्टर होकर टांके में पहुंचे इसके पक्के इंतजाम करने को कहा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement