Will not tolerate corruption at any cost: Navjot Singh Sidhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:27 pm
Location
Advertisement

भ्रष्टाचार को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे- नवजोत सिंह सिद्धू

khaskhabar.com : सोमवार, 12 नवम्बर 2018 8:06 PM (IST)
भ्रष्टाचार को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे- नवजोत सिंह सिद्धू
चंडीगढ़ । हाऊसिंग फॉर ऑल और स्वच्छ भारत के फंडों के दुरुपयोग के मामले में स्थानीय निकाय विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर कौंसिल नाभा के प्रधान रजनीश कुमार, कार्य साधक अफ़सर सुखदीप सिंह कम्बोज़ और क्लर्क हरजिन्दरपाल को तुरंत प्रभाव से पद से हटा दिया गया है। यह जानकारी स्थानीय निकाय मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने यहां जारी प्रेस बयान के द्वारा दी।
स. सिद्धू ने कहा कि नगर कौंसिल नाभा के पास गरीब परिवारों के मकान बनाने के लिए हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के अंतर्गत आए फंड और स्वच्छ भारत के अंतर्गत आए फंडों का उक्त अधिकारियों ने ठेकेदारों को मिलीभुगत से गलत भुगतान कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर था और इन फंडों के दुरुपयोग के मामले में विभाग के प्रमुख सचिव श्री ए वेनू प्रसाद द्वारा नगर कौंसिल नाभा के प्रधान, कार्य साधक अफ़सर और क्लर्क का पक्ष सुनने के लिए उनको निजी सुनवाई के लिए बुलाया गया और सुनवाई के उपरांत तीनों को मुअत्तल करने के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा आदेश दिए गए हैं कि ठेकेदार 10 दिनों के अंदर फंड वापस जमा करवाएं । उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए आया पैसा गरीबों के लिए ही खर्चा जायेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा इस संबंधी स्पष्ट हिदायतें हैं कि भ्रष्टाचार के ऐसे किसी मामले को सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के ऐसे किसी भी मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। स्थानीय निकाय मंत्री ने पिछली सरकार द्वारा भी ऐसी ही जानबुझ कर की गई लापरवाही की उदाहरण देते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राजीव आवास योजना के अंतर्गत 70 करोड़ रुपए आए थे, जो वित्त विभाग की तरफ से रिलीज नहीं किये गए। फंड रिलीज न किये जाने के कारण केंद्र सरकार को प्रयोग सर्टीफिकेट (यू.सी.) नहीं दे सके जिस कारण केंद्र सरकार ने फंड वापस मंगवा लिए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement