Will not be unfair to any sports and sportsmen - Maluka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:20 pm
Location
Advertisement

किसी भी खेल और खिलाड़ी के साथ अन्याय नहीं होगा- मलूका

khaskhabar.com : बुधवार, 25 अप्रैल 2018 6:06 PM (IST)
किसी भी खेल और खिलाड़ी के साथ अन्याय नहीं होगा- मलूका
चंडीगढ़। पंजाब सरकार द्वारा सर्कल स्टाईल कबड्डी खेल की मान्यता ख़त्म करने संबंधी पूर्व मंत्री सिकन्दर सिंह मलूका की तरफ से जारी बयान को भ्रामक बताते हुए पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि उनके विभाग द्वारा सर्कल स्टाईल कबड्डी की कोई मान्यता रद्द नहीं की जा रही है। यह खेल दूसरे खेलों की तरह विभाग की मान्यता प्राप्त और ग्रेडेशन सूची वाले खेलों में शामिल है।

आज यहाँ जारी प्रेस बयान में राणा सोढी ने कहा कि पूर्व मंत्री ने उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। खेल मंत्री ने कहा कि उन्होंने सिर्फ यही कहा था कि कबड्डी विश्वकप फिर शुरू नहीं किया जायेगा क्योंकि यह सिफऱ् गत सरकार का अपना इवेंट था न कि खेल कैलंडर का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि सर्कल स्टाईल कबड्डी की मान्यता और ग्रेडेशन पहले की तरह ही बरकरार रहेगी तथा स्कूल और ओपन स्तर पर इसके जि़ला और राज्य स्तरीय टूर्नामैंट भी पहले की तरह होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग के खेल कैलंडर का हिस्सा खेल की मान्यता और टूर्नामैंट कोई भी प्रभावित नहीं होगा।
राणा सोढी ने कहा कि वह ख़ुद खिलाड़ी हैं और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का पूरा परिवार खेल से जुड़ा है जिस कारण यह सवाल ही नहीं पैदा होता कि किसी भी खेल या खिलाड़ी के साथ कोई भेदभाव किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सीएम ने पहले ही पटियाला में राज्य की पहली खेल यूनिवर्सिटी बनाने का फ़ैसला किया गया है और इसकी स्थापना से राज्य में खेल को और भी प्रौत्साहन मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement