Why government does not encounter MPs, MLAs: farmer leade-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:53 pm
Location
Advertisement

सरकार सांसद, विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं करती : किसान नेता

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 अक्टूबर 2019 7:57 PM (IST)
सरकार सांसद, विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं करती : किसान नेता
झांसी। बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने पुष्पेंद्र यादव के कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार उन सांसदों व विधायकों का एनकाउंटर क्यों नहीं करती, जिनके खिलाफ 20 से 50 तक मुकदमे दर्ज हैं। किसान नेता ने शर्मा ने करगवां गांव जाकर पुलिस की कथित मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों को ढाढस बंधाया और कहा कि आरोपी दरोगा को बचाने में पुलिस अधिकारी और राज्य सरकार के मंत्री एक हो गए हैं।

पुष्पेंद्र यादव के दरवाजे से ही शार्मा ने 'फेसबुक लाइव' में कहा, "राज्य सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पुष्पेंद्र को अपराधी और खनन माफिया कहा है। वे मेरा जवाब सुन लें, बुंदेलखंड के आधे से ज्यादा विधायक अवैध बालू खनन में लगे हैं। कई ऐसे सांसद और विधायक हैं, जिनके खिलाफ 20, 25 और 50 मुकदमे दर्ज हैं। सरकार उनका एनकाउंटर क्यों नहीं करती है?"

उन्होंने कहा, "यह लड़ाई एक घर या परिवार की नहीं है, जिस तरह पुलिस एक अपराधी (दरोगा) के लिए एक हो गई है, ठीक उसी तरह हमें पुष्पेंद्र के लिए एक होना होगा और उसके परिवार को न्याय दिलाने के लिए बड़ा आंदोलन करना होगा।"

गौरतलब है कि मोंठ थाना के प्रभारी धर्मेद्र सिंह चौहान ने पुष्पेंद्र पर आरोप लगाया था कि उसने शनिवार की रात कथित रूप से उन पर हमला कर कार लूटकर फरार हो गया। उनके आरोप लगाने के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने पुष्पेंद्र को एक कथित मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया। पुष्पेंद्र की हत्या के बाद आक्रोश भरा आंदोलन समूचे बुंदेलखंड में चल रहा है। बुधवार की शाम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी परिजनों को सांत्वना देने के लिए पुष्पेंद्र के घर गए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement