Why Ameen Khan was Passionate referring to the cow -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:42 pm
Location
Advertisement

गाय का जिक्र करते हुए भावुक क्यों हुए अमीन खां, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : सोमवार, 21 जनवरी 2019 6:01 PM (IST)
गाय का जिक्र करते हुए भावुक क्यों हुए अमीन खां, यहां पढ़ें
जयपुर। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस के एक विधायक अमीन खां अपनी गाय का जिक्र काते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि गाय के नाम पर एक समुदाय विेशेष को निशाना बनाया जाता है, लेकिन गाय को सभी पालते है और गायों से हमारा सम्बन्ध ऐसा है कि मैं गांव जाता था तो मेरी गाय मेरी चारपाई के पास बैठी रहती थी। किसी और को मेरे पास आने नहीं देती थी और जब वो नही रही तो मुझे ऐसा लगा कि मेेरी मां चली गई। यह बात कहते हुए अमीन खां सदन मे ही रो पडें।
राज्यपाल के अभिभाशण पर चल रही चर्चा के दौरान राजस्थान के बाड़मेर जिले के शिव विधानसभा क्षेत्र से विधायक अमीन खां ने गाय को लेकर होने वाले विवादों पर कहा कि गाय पालने को लेकर ढोंग करना अलग बात है और गाय को वास्तव में पालना अलग बात है।
उन्होंने कहा कि हमारा एक मित्र था जो गायों के बीच ही रहता था, उन्हीं के बीच सोताा था। जब वह मरा तो गायों ने उसका शव नहीं उठाने दिया। बड़ी मुश्किल से उसका शव उठाया गया तो दो दिन तक गाय उसी चारपाई के पास बैठी रही जिस पर शव था। उन्होंने कहा कि बैल को बधिया करने पर रोक लगा दी गई है और आज सैंकड़ों गाय बेसहारा घूमती रहती है। उन्हें पालने वाला कोई नहीं है।
अमीन खां ने साम्प्रदायिक सोच पर कहा कि कटटरपंथी सोच के लोग हिन्दुओं और मुसलमानों दोनों में है। हमें दोनों से ही बच कर रहना है। किसानों की कर्जमाफी पर भी अमीन खां ने पार्टी लाइन से अलग हो कर बात कही और बोले कि हम कर्जमाफी तो हम सभी चाहते है, लेकिन इससे किसान का भला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जरूरत इस बात की है कि किसान को सस्ती खेती करने के लिए सुविधाएं देकर मजबूत बनाया जए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement