WHO alert, cases of monkeypox may increase in Britain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 8:35 pm
Location
Advertisement

डब्ल्यूएचओ का अलर्ट, ब्रिटेन में बढ़ सकते हैं मंकीपॉक्स के मामले

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 2:30 PM (IST)
डब्ल्यूएचओ का अलर्ट, ब्रिटेन में बढ़ सकते हैं मंकीपॉक्स के मामले
लंदन । विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी जारी की है कि ब्रिटेन में मंकीपॉक्स वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारी इस वायरस का पता लगा रहे है, जो अब तक नौ लोगों को प्रभावित कर चुका है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, "वर्तमान में उपलब्ध जानकारी के आधार पर, ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण के मामले ब्रिटेन में स्थानीय रूप से प्राप्त हो रहे हैं। वायरस का प्रसार किस स्तर पर है, इसे अभी बताया नहीं जा सकता। लेकिन आगे इसकी पहचान की संभावना है।"

6 मई को एक ही घर से तीन मामले मिले थे। इसके कुछ दिनों बाद चार और मामले सामने आए थे। इनके अलावा, संक्रमित मामले एक लंदन से और एक इंग्लैंड के दक्षिण पूर्व में मिले थे।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने बुधवार को कहा कि इंग्लैंड में 6 से 9 मई के बीच मंकीपॉक्स के कई मामले सामने आए। हाल के मामलों में मुख्य रूप से समलैंगिक संबंध बनाने वाले पुरुष शामिल हैं।

यूकेएचएसए के मुख्य चिकित्सा सलाहकार सुसान हॉपकिंस ने कहा कि हम स्वास्थ्य संबंधी जानकारी और सलाह प्रदान करने के लिए मामलों को करीब से जानने की कोशिश कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement