What is the governments strategy, has the lockdown failed Congress questions the government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:06 pm
Location
Advertisement

सरकार की रणनीति क्या है, क्या लॉकडाउन फेल हो गया है :कांग्रेस का सरकार से सवाल

khaskhabar.com : रविवार, 31 मई 2020 9:07 PM (IST)
सरकार की रणनीति क्या है, क्या लॉकडाउन फेल हो गया है :कांग्रेस का सरकार से सवाल
नई दिल्ली| राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 4.0 के अंतिम दिन कांग्रेस ने कोरोनावायरस संक्रमण को नियंत्रित करने की सरकार की रणनीति एवं योजना और अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए लॉकडाउन से बाहर निकलने के मार्ग और आगे बढ़ने के तरीके पर सरकार से सवाल किया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "एक दिन में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा 8380 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख 82 हजार 490 तक पहुंच गई।"

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कई सवाल दागे। उन्होंने कहा, "कल (सोमवार) से लॉकडाउन 5.0 शुरू हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस सरकार से चार सवाल सरकार से पूछ रही है- सरकार की रणनीति क्या है? क्या लॉकडाउन फेल हो गया है? क्या कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोई खाका (ब्लूप्रिंट) है? क्या आर्थिक संकट से बाहर निकलने के लिए कोई योजना है?"

पार्टी 25 मार्च से लागू लॉकडाउन को बिना किसी निकास योजना (एक्जिट प्लान) के जारी रखने पर सवाल उठा रही है।

केंद्र ने शनिवार को 68 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से बाहर निकलने की घोषणा की और अब केवल कंटेनमेंट जोन में ही 30 जून तक यह लागू रहेगा। इन क्षेत्रों के बाहर विभिन्न गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

राष्ट्रव्यापी बंद 4.0 के खत्म होने से एक दिन पहले गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा सोमवार एक जून से लागू होने वाले ताजा दिशानिर्देश जारी किए।

कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए मोदी सरकार ने पहली बार 25 मार्च को 21 दिन के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का एलान किया था। इसके बाद 15 अप्रैल को लॉकडाउन 2.0 लागू किया गया। चार मई को लॉकडाउन 3.0 और फिर 18 मई को लॉकडाउन 4.0 की घोषणा की गई। अब सरकार ने एक जून से लॉकडाउन 5.0 की घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement