Welcome to fund MP fund for health services-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:55 am
Location
Advertisement

सांसद निधि का कोष स्वास्थ्य सेवाओं के लिए लेना स्वागत योग्य

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 अप्रैल 2020 08:21 AM (IST)
सांसद निधि का कोष स्वास्थ्य सेवाओं के लिए लेना स्वागत योग्य
जयपुर । पाली सांसद पी पी चौधरी और सांसद सीपी जोशी ने सभी सांसदों के वेतन में एक साल के लिए 30 प्रतिशत की कटौती एवं सांसद निधि विकास कोष (MPLADS ) की दो वर्ष तक दस करोड़ रु की राशि को राहत उपायों पर खर्च करने का कैबिनेट के फ़ैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि यह कोरोना के खिलाफ जंग को और मजबूती से लड़ने के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है ।हम इस फैसले का स्वागत करते हैं।
उल्लेखनीय है कि एक सांसद को प्रति वर्ष सांसद निधि विकास कोष से पाँच करोड़ रु खर्च करने की अनुमति होती है। इसी प्रकार एक सांसद को प्रतिमाह क़रीब एक लाख रु वेतन मिलता है।

सांसद पीपी चौधरी और सीपी जोशी ने कहा कि इस वैश्विक संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राष्ट्रहित में लिए जा रहे निर्णय की कड़ी में यह निर्णय हृदय से स्वागत योग्य है क्योंकि स्वास्थ्य सेवाएं आगामी समय में पूरे देश में प्राथमिकता पर रहेगी। इसके लिए सरकार बहुत अधिक बजट खर्च करने वाली है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस संकट के आते ही गरीबों को 3 माह का अग्रिम राशन सामग्री, किसानों को किसान सम्मान निधि का अग्रिम भुगतान, चयनित परिवारों को बैंक खाते में सीधी सहायता के लिए लाखों करोड़ों रुपए की राहत पैकेज की घोषणा की है, उपरोक्त सभी निर्णय देश हित में लिए गए निर्णय की एक विस्तृत श्रृंखला है एवं सभी निर्णय का स्वागत किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement