Water crisis in Jhansi, Congressmen Pot abscess in the water office-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:18 am
Location
Advertisement

पानी के लिए कांग्रेसियों ने अफसर के दफ्तर में मटका फोड़ा

khaskhabar.com : बुधवार, 09 मई 2018 08:18 AM (IST)
पानी के लिए कांग्रेसियों ने अफसर के दफ्तर में मटका फोड़ा
झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में पानी की किल्लत को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में मंगलवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता जल संस्थान के महाप्रबंधक के कार्यालय में घुसकर उपद्रव मचाया और पेयजल संकट दूर करने की मांग पर उनके कार्यालय के अंदर ही कई मटके फोड़ दिए। कांग्रेसियों के इस नए आंदोलन से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।
भीषण गर्मी के चलते झांसी शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट छाया हुआ है। मंगलवार को कांग्रेसियों का सब्र टूट गया और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में एक सैकड़ा से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता जल संस्थान के महाप्रबंधक के कार्यालय में घुसकर पहले घेराव किया और फिर अपने साथ लाए मटका (घड़ा) उनके कार्यालय की मेज पर पटक कर फोड़ दिया, जिससे कुछ सरकारी दस्तावेजों और अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
इस बीच प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि बढ़ते तापमान के बीच शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण पेयजल संकट है, लेकिन जल संस्थान के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।
उन्होंने चेतावनी दी कि अगर चंद दिनों के भीतर पानी नहीं उपलब्ध कराया गया तो अधिकारियों के घरों की पानी सप्लाई बंद कर दी जाएगी। इस संबंध में जल संस्थान के महाप्रबंधक राजेश कुमार यादव का कहना है कि कुछ लोग पानी की मांग को लेकर उनके पास आए थे और कार्यालय में घुस कर तोड़फोड़ की है। उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।
उधर, पेयजल संकट से जूझ रहे इसी जिले के गुरसरांय क्षेत्र के सैकड़ों लोग भी मंगलवार को सड़क पर उतर आए और गुरसरांय-मऊरानीपुर मार्ग में घंटों जाम लगाए रहे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और अधिकारी निजात दिलाने का भरोसा देकर जाम खुलवा पाए। गुरसरांय के ग्रामीण अशोक रायकवार ने बताया कि पिछले कई दिनों से ग्रामीण बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं, लेकिन अधिकारी उनकी बात को अनसुना करने पर तुले हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement