Warns rebels to show way out of Congress-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2019 1:42 pm
Location
Advertisement

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दी बागियों को कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखाने की चेतावनी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 मार्च 2019 7:49 PM (IST)
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दी बागियों को कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखाने की चेतावनी
पठानकोट ।पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट लेने के चाहवानों को पार्टी के किसी भी आधिकारिक उम्मीदवार के विरुद्ध बाग़ी सुर अपनाने पर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की चेतावनी दी है।
यहाँ शाहपुर कंडी डैम प्रोजैक्ट पंजाब के लोगों को पुन: समर्पित करने के समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि गुरदासपुर से मौजूदा संसद मैंबर और पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ही यहाँ से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी द्वारा एक हफ्ते में उम्मीदवारों का ऐलान किये जाने की संभावना है और यदि आधिकारिक उम्मीदवारों के खि़लाफ़ किसी ने भी बग़ावत की तो उसे पार्टी में से निकाल दिया जायेगा। शेर सिंह घुबाया को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने के बाद पार्टी में मतभेद पैदा होने की रिपोर्टों को रद्द करते हुए उन्होंने कहा कि सभी वर्करों को पार्टी के अनुसार चलना होगा और टिकट मांगने वाले किसी भी वर्कर या नेता को उम्मीदवार बनाने का फ़ैसला हाईकमान द्वारा उसके विजयी सामथ्र्य को आधार बना कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई हाईकमान के फ़ैसले के विरुद्ध जायेगा तो उसे तुरंत पार्टी से चलता कर दिया जायेगा।
एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि बेअदबी की घटनाओं और इसके बाद बहबल कलाँ और कोटकपूरा में घटे गोली काँड में शामिल किसी भी दोषी के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए बनाई गई एस.आई.टी मामले की जाँच कर रही है और उसकी तरफ से अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद दोषियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जायेगी।
अमृतसर में नशों की बहुतायत से हुई मौतों संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपुर्ण बताते हुए कहा कि ऐसे बहुत से मामले नशीली दवाओं के मिलावट के खपत से घटते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इसके विरुद्ध लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए प्रयास कर रही है और यहाँ तक कि राज्य में नशों की बुराई के ख़ात्मे के लिए सख्त कदम उठा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement