Voting continues for Jharkhand assembly elections-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:16 pm
Location
Advertisement

Jharkhand Assembly Elecation: झारखंड में मतदान के दौरान सिसई विधानसभा में फायरिंग, एक ग्रामीण की मौत

khaskhabar.com : शनिवार, 07 दिसम्बर 2019 1:35 PM (IST)
Jharkhand Assembly Elecation:  झारखंड में मतदान के दौरान सिसई विधानसभा में फायरिंग, एक ग्रामीण की मौत
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 20 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। 18 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान होगा। वहीं, 2 सीटों जमशेदपुर पूर्वी और पश्चिमी में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में आज दूसरे दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं।

अपडेट...
-झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के दौरान गुमला जिले के सिसई के एक मतदान केंद्र पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। जबकि पुलिसकर्मियों समेत कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 36 पर गड़बड़ी करने के दौरान पुलिस ने गोली चलाई। इस गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई है।



-झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के बीच सिसई विधानसभा क्षेत्र में फायरिंग की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों से उनका हथियार छीनने की कोशिश की। इस दौरान सुरक्षा बलों ने बचाव में फायरिंग की है। इस दौरान एक शख्स को गोली लगने की खबर है।

-झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में अपना वोट डाल दिया है। जमशेदपुर के भालूबासा में उन्होंने अपना वोट डाला। रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके खिलाफ सरयू राय मैदान में है।

- सुबह 9 बजे तक 13.03 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। सरायकेला विधानसभा सीट पर सबसे अधिक मतदान 15.66 प्रतिशत और कोलेबिरा में सबसे कम 8.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी सीट भी शामिल है, जहां उनके खिलाफ पार्टी के ही बागी नेता सरयू राय के लड़ने से मामला दिलचस्प हो गया है। राज्य की 20 सीटों पर कुल 260 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement